+

इंदौर में कोरोना मरीजों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, 351 नये मामलों की हुई पुष्टि

इंदौर में कोरोना वायरस (कोविड-19) की महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। यहां पर संक्रमितों और मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है।
इंदौर में कोरोना मरीजों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, 351 नये मामलों की हुई पुष्टि
इंदौर में कोरोना वायरस (कोविड-19) की महामारी लगातार बढ़ती जा रही है। यहां पर संक्रमितों और मरने वालों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 351 नये मामले सामने आये हैं जो एक दिन का सर्वाधिक आंकड़ा है। अधिकारियों ने रविवार को इसकी जानकारी दी । 
अधिकारियों ने बताया कि पिछले साढ़े पांच महीने में यह पहला मौका है जब एक दिन में इतनी बड़ी तादाद में नये मामले सामने आये हैं । उन्होंने बताया कि 351 नये मामलों के साथ ही जिले में कोविड-19 के मरीजों की संख्या बढ़कर 16,782 हो गयी है, जिसमें से 458 मरीजों की मौत हो चुकी है। 
सरकारी आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि जिले में महामारी के मरीजों की मृत्यु दर 2.73 फीसद के स्तर पर है जो 1.65 प्रतिशत के मौजूदा राष्ट्रीय औसत के मुकाबले अधिक है। अधिकारियों ने बताया कि जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के उपचाररत मरीजों की संख्या बढ़कर 5,011 पर पहुंच गयी है। इनमें घरों में पृथक-वास में रखे गये मरीज भी शामिल हैं। 
उन्होंने बताया कि जिले में अब तक 11,313 लोग इलाज के बाद कोरोना वायरस संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि करीब 35 लाख की आबादी वाले जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की रफ्तार अगस्त से तेज होनी शुरू हुई और यह सिलसिला सितंबर में भी जारी है। उल्लेखनीय है कि जिले में कोविड-19 के प्रकोप की शुरूआत 24 मार्च से हुई, जब पहले चार मरीजों में इस महामारी की पुष्टि हुई थी। 

कंगना विवाद के बीच सीएम ठाकरे बोले- महाराष्ट्र को किया जा रहा है बदनाम, खामोशी मेरी कमजोरी नहीं


facebook twitter