+

अमेरिका में कोरोना मरीजों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरने वालों की संख्या 1 लाख के पार

अमेरिका में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। देश में अब तक मौतों का आंकड़ा बढ़कर एक लाख के पार हो गया है। इस बात की जानकारी अमेरिकी जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने दी। जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने नवीनतम आंकड़े जारी कर कहा, "यूएस में बुधवार तक कोविड-19 संक्रमण से ग्रस्त हुए मरीजों की मौत का आंकड़ा 1 लाख 47 हो गया।" 


एक रिपोर्ट ने सीएसएसई के हवाले से कहा कि अमेरिका में अब तक कुल 16 लाख 95 हजार 776 लोग कोरोनावायरस महामारी की चपेट में आए हैं। देश में सबसे अधिक कोरोना वायरस संक्रमण से प्रभावित हुआ राज्य न्यूयॉर्क है। कुल मामलों में से अकेले न्यूयॉर्क स्टेट में 3 लाख 64 हजार 965 मामले सामने आए हैं, जबकि यहां 29 हजार 370 मरीजों की मौत हुई हैं। सीएसएसई के डेटा के अनुसार, पांच हजार से अधिक मौतों वाले अन्य राज्यो में न्यू जर्सी, मैसाचुसेट्स, मिशिगन, पेंसिल्वेनिया और इलिनोइस जैसे स्टेट शामिल हैं। 

Tags : Railway Board,Punjab Kesari,हाजीपुर,Hajipur,246 Water Vending Machines,आज का राशिफल,राशिफल,today's Horoscope,Horoscope ,corona patients,America,epidemic,country