+

अरुणाचल प्रदेश में 76 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 2230 के पार

अरुणाचल प्रदेश में 36 सुरक्षाकर्मियों समेत कोरोना वायरस संक्रमण के 76 नए मामले सामने आए हैं, जिससे मंगलवार को राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,231 हो गई।
अरुणाचल प्रदेश में 76 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 2230 के पार
अरुणाचल प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी है।  राज्य में मरीजों की संख्या में रोजाना बढ़ोतरी हो रही है।यहा पर  36 सुरक्षाकर्मियों समेत कोरोना वायरस संक्रमण के 76 नए मामले सामने आए हैं, जिससे मंगलवार को राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 2,231 हो गई। राज्य के एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि नौ मरीजों को छोड़कर बाकी में संक्रमण के लक्षण नहीं हैं।  
नए 76 मामलों में से 23 पश्चिमी कामेंग, 15 राजधानी परिसर क्षेत्र, छह-छह मामले पूर्वी सियांग और चांगलांग जिले, पांच मामले ऊपरी सुबनसिरी, चार-चार मामले लेपरदा और नामसाई जिले में सामने आए हैं। वहीं तीन मामले निचली दिबांग घाटी, दो-दो मामले तवांग, निचले सियांग और पूर्वी कामेंग, लोहित से सामने आए हैं और एक-एक मामला पापुमपारे और निचले सुबनसिरी से सामने आया है। 
राज्य निगरानी अधिकारी डॉक्टर एल जाम्पा ने कहा, ‘‘अर्धसैनिक बल के 36 जवान संक्रमित हैं। इनमें से पश्चिमी कामेंग में 16, पूर्वी सियांग और ऊपरी सुबनसिरी में पांच-पांच, चांगलांग और लेपरदा में चार-चार और लोहित तथा पापुमपारे में एक-एक जवान संक्रमित हैं।’’ 
उन्होंने बताया कि एक अगस्त से अब तक सुरक्षाबल के 322 जवानों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि सोमवार को कम से कम 110 मरीजों को अस्पतालों से छुट्टी मिली है, जिसके बाद स्वस्थ होने वालों की संख्या 1,592 हो गई।  इस पूर्वोत्तर राज्य में अगस्त में अब तक संक्रमण के 749 नए मामले सामने आ चुके हैं। राज्य में 636 मरीजों का इलाज चल रहा है और इस खतरनाक वायरस से तीन लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। 

facebook twitter