+

कोरोना : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 104 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2,935 तक पहुंचा

कोरोना : गौतमबुद्ध नगर में कोरोना के 104 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 2,935 तक पहुंचा
देशभर में कोरोना वायरस का कहर दिन पर दिन लगातार तेजी से बढ़ रहा है। संक्रमितों का आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इस बीच, मंगलवार को दिल्ली से सटे नोएड (गौतमबुद्ध नगर जनपद) में कोरोना के104 नए मामले सामने आए हैं। साथ ही 26 लोगों को स्वस्थ होने पर अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। 

इस बीच जनपद में कोविड-19 की वजह से 24 घंटे के दौरान एक मरीज की मौत हो गयी। कोरोना वायरस की वजह से जनपद गौतमबुद्ध नगर में अब तक 29 लोगों की मौत हो चुकी है। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि मंगलवार सुबह आयी रिपोर्ट में 104 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि जनपद में अब तक 2,935 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं जिनमें 1785 लोग उपचार के दौरान ठीक गए हैं। 1121 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।

उन्होंने बताया कि नए मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की आशंका वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है। उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। मंगलवार को जनपद में कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने इस किट से जांच की। उन्होंने बताया कि रोज 4000 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 40 टीमें बनाकर क्षेत्र में रवाना की गई हैं।

facebook twitter