+

कोरोना : तमिलनाडु में कोरोना के 759 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 15 हजार के पार

देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। संक्रमण की रोकथाम के लिए संपूर्ण देश में लॉकडाउन जारी है, बावजदू इसके संक्रमितों की संख्या में लगातरा इजाफा हो रहा है।  शनिवार को तमिलनाडु में कोरोना के 759 नए मामले सामने आए हैं। 759 नए मामलों के साथ राज्य में संक्रमितों की संख्या 15 हजार के पार हो चुकी है। साथ ही पांच और लोगों की मौत होने के बाद राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 103 तक पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग ने यह जानकारी दी।

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमण के नए मामले में से 49 वे लोग हैं, जो विभिन्न स्थानों से राज्य में आए हुए हैं। चेन्नई की रहने वाली 75 वर्षीय एक महिला और चार पुरुषों की संक्रमण के कारण मृत्यु हो गई, जो कई अन्य बीमारियों से पीड़ित थे। राज्य में अब मृतकों का आंकड़ा 103 तक पहुंच गया। बुलेटिन में कहा गया कि संक्रमित लोगों में कांचीपुरम और चेन्नई के दो एक-एक महीने के बच्चे शामिल हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि पड़ोसी श्रीपेरंबुदुर में ऑटोमोबाइल निर्माण करने वाली कंपनियों सहित कई कंपनियों के 21 कर्मचारी भी कोविड-19 से संक्रमितों नए लोगों में शामिल हैं।

बुलेटिन के मुताबिक 363 लोगों के ठीक होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई, जिसके साथ ही अब तक राज्य में कुल 7,491 लोगों को छुट्टी दी जा चुकी है। चेन्नई में 624 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की संख्या शनिवार को 9,989 पहुंच गई। वहीं, राज्य में कोविड-19 के 759 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 15,512 पहुंच गई।

बताते चले कि देशभर में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है। देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,25,101 तक पहुंच गई है और 3,270 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, 51,784 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं।

Tags : coronavirus,covid 19,tamil nadu,ministry of health,chennai,कोरोना वायरस,कोविड 19,तमिलनाडु,स्वास्थ्य मंत्रालय,चेन्नई ,Corona,Tamil Nadu,state,Health Department,Chennai,places