+

कोरोना : उत्तर प्रदेश में कोरोना के 80 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार के पार

कोरोना : उत्तर प्रदेश में कोरोना के 80 नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजार के पार
देशभर में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वायरस से निपटने के लिए सरकार तमाम हथकंडे अपना रही है। इस बीच, गुरुवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 80 नए मामलों की पुष्टि हुई है। 80 नए मामलों के साथ राज्य में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 7 हजारे के पार पहुंच गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

अधिकारियों ने बताया कि सात और लोग की मौत होने के साथ ही प्रदेश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 189 हो गई है। प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि अब तक 7,071 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं, जिनमें से इलाज के बाद संक्रमण मुक्त होकर 4062 लोग घर लौट चुके हैं। फिलहाल 2820 लोग का कोरोना वायरस संक्रमण के लिए इलाज चल रहा है। प्रदेश में अभी तक संक्रमण से 189 लोग की मौत हुई है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सात मौतों में पांच आगरा में जबकि जालौन और कुशीनर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।

वहीं, राज्य सरकार ने दावा किया है कि लॉकडाउन के कारण देश के विभिन्न हिस्सों मे फंसे उत्तर प्रदेश के कामगारों को वापस लाने का काम अगले दो-तीन दिन में पूरा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने इस आशय की जानकारी देते हुए बृहस्पतिवार को बताया कि अन्य राज्यों ने सूचित किया है कि वापसी के इच्छुक प्रवासी उनके यहां नहीं हैं या बहुत कम संख्या में हैं। अपर मुख्य सचिव, गृह और सूचना अवनीश अवस्थी ने बताया, ‘‘ट्रेनों और बसों से प्रवासी कामगारों को वापस लाने का पूरा अभियान अगले दो-तीन दिन में समाप्त हो जाएगा। अभी तक करीब 26 से 27 लाख प्रवासी लौटे हैं।’’

बताते चले कि पूरा देश इस वक्त कोरोना महामारी के संकट से गुजर रहा है। देशभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1,58,333 तक पहुंच गई हैं और 4,531 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। वहीं, कुल 67,692 लोग इस वायरस से ठीक हो चुके हैं।

facebook twitter