+

कोरोना संकट : पीएम मोदी से बातचीत के बाद सचिन बोले- 14 अप्रैल के बाद प्रबंध को लेकर पीएम से हुई बातचीत

कोविड 19 का संक्रमण देश में तेजी से फैल रहा है। इस महामारी से निपटने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हर क्षेत्र के प्रमुखों से बातचीत कर रहे हैं। महामारी के खिलाफ लड़ाई में पीएम मोदी हर वर्ग के साथ जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं। इसी कड़ी में शुक्रवार को उन्होंने देश के दिग्गज खेल हस्तियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए संवाद किया और कोरोना वायरस के प्रति लोगों को जागरूक करने का उनसे आव्हान किया। पीएम मोदी के साथ इस बातचीत में पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर भी शामिल थे। पीएम से बातचीत के बाद सचिन ने कहा कि उन्होंने पीएम से 14 अप्रैल यानी लॉकडाउन के खत्म होने के बाद के प्रबंध पर चर्चा की।

सचिन ने पीएम से बातचीत के बाद कहा, मेरे पास नरेंद्र मोदी जी, खेल मंत्री किरण रिजिजू और अन्य खेल हस्तियों से बातचीत करने का मौका था। सचिन ने कहा, मोदी जी ने मेरी इस धारणा को पुख्ता किया कि हम 14 अप्रैल के बाद भी निश्चिंत होकर बैठ नहीं सकते। उसके बाद का समय काफी अहम होगा। मैंने यह भी कहा कि मैं जहां तक संभव हो, इसी तरीके से अभिवादन करता रहूंगा। सभी की तरह लॉकडाउन के दौरान सचिन भी सामाजिक दूरी का पालन कर रहे हैं। वह किसी से हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर नमस्ते करते हैं।

सचिन ने आगे कहा कि मोदी जी ने यह भी कहा कि इस समय बुजुर्गों का खास ध्यान रखने की जरूरत है। यह समय बुजुर्गों के साथ बिताना चाहिए। उनके अनुभव और उनकी कहानियां सुननी चाहिए। हमने यह भी बात की कि इस समय शारीरिक के साथ मानसिक स्वास्थ्य पर भी ध्यान देना होगा।

बता दें, प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 49 प्रमुख खेल हस्तियों से कोरोना वायरस को लेकर चर्चा की, जिसमें दिग्गज सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, विश्व चैंपियन पीवी सिंधु, विश्वनाथन आनंद, मैरी कॉम और बजरंग पुनिया सहित कई जाने माने खिलाड़ी शामिल थे।

Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari,कोरोना वायरस,जयशंकर,ईरान,चीन,वायरस,Corona virus,Jaishankar,Iran,China,virus ,crisis,Sachin Tendulkar,Corona,Modi,sports personalities,country,world champions,Vishwanathan Anand,PV Sindhu,Bajrang Punia,Mary Kom,Virat Kohli,Mahendra Singh Dhoni,Saurabh Ganguly