+

कोरोना संकट : पैट कमिन्स ने कहा- यदि T20 विश्व कप स्थगित होता है तो IPL का आयोजन करना उचित होगा

कोरोना संकट : पैट कमिन्स ने कहा- यदि T20 विश्व कप स्थगित होता है तो IPL का आयोजन करना उचित होगा
दुनिया भर में फैले कोरोना महामारी का असर खेल जगत पर भी काफी पड़ा है। कोरोना वायरस के कारण क्रिकेट के कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित हो चुके हैं और आगे भी भी कई बड़े टूर्नामेंट जैसे टी20 विश्व कप के आयोजन पर खतरा बना हुआ है। 

इसी बीच आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिन्स ने अपनी राय देते हुए कहा कि यदि कोविड-19 महामारी के कारण टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो अक्टूबर में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का आयोजन करना सही रहेगा।

ऐसे कयास लगाये जा रहे हैं कि अगर आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप को स्थगित किया जाता है तो वैश्विक स्वास्थ्य समस्या के कारण स्थगित कर दिये गये आईपीएल को अक्टूबर – नवंबर में आयोजित किया जा सकता है।

कमिन्स ने पत्रकारों से कहा, ‘‘अगर इससे जगह बनती है तो आईपीएल को उसमें फिट करना सबसे अच्छा रहेगा। दुनिया भर में लाखों लोग उस टूर्नामेंट को देखते हैं। क्रिकेट के लंबे समय तक नहीं खेले जाने के बाद संभावना है कि दर्शकों की संख्या और अधिक होगी। मैं इस टूर्नामेंट का आयोजन क्यों चाहता हूं इसके कई कारण हैं लेकिन यह शानदार टूर्नामेंट है। ’’

आपको बतादें कि इस साल होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए कमिन्स को कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रुपये की मोटी धनराशि में खरीदा है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) बोर्ड की गुरुवार को टेलीकांन्फ्रेंस के जरिये होने वाली बैठक में टी20 विश्व कप पर फैसला किया जाएगा।

facebook twitter