+

जम्मू-कश्मीर में 17 मई तक बढ़ाई गई कोरोना कर्फ्यू , अब शादी में शामिल हो सकेंगे 25 लोग

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लागू कर्फ्यू को 17 मई तक बढ़ाने का फैसला किया।
जम्मू-कश्मीर में 17 मई तक बढ़ाई गई कोरोना कर्फ्यू , अब शादी में शामिल हो सकेंगे 25 लोग
जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने रविवार को केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस महामारी के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लागू कर्फ्यू को 17 मई तक बढ़ाने का फैसला किया। इससे पूर्व कर्फ्यू की मियाद सोमवार सुबह समाप्त होने वाली थी। सूचना एवं जनसंपर्क विभाग (डीआईपीआर) ने बताया, ‘‘ कुछ आवश्यक सेवाओं को छोड़ कर्फ्यू का कड़ाई से पालन किया जाएगा।’’
डीआईपीआर ने ट्वीट किया, ‘‘ कोरोना कर्फ्यू जम्मू-कश्मीर के सभी 20 जिलों में अगले सात दिनों तक लागू रहेगा यानी 17 मई सोमवार सुबह सात बजे तक।’’ विभाग ने बताया कि शादी समारोह में शमिल होने वाले लोगों की अधिकतम संख्या भी 50 से घटाकर 25 कर दी गई है और यह फैसला रविवार से ही प्रभावी हो गया है। इससे पहले जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 29 अप्रैल को कोविड-19 के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए 11 जिलों में कर्फ्यू लागू किया था, जिसे अगले दिन सभी 20 जिलों में लागू कर दिया गया।
वहीं अधिकारियों ने बताया कि बाजार बंद हैं और सार्वजनिक वाहन सड़कों से नदारद हैं। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन के मद्देनजर केंद्र शासित प्रदेश में लोगों की आवाजाही और उनके एकत्रित होने पर पाबंदी जारी रहेगी।उन्होंने बताया कि कश्मीर घाटी और जम्मू जिले में कर्फ्यू लागू होने के कारण जम्मू मंडल के कई इलाकों में भी लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी है। अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाबलों ने शहर में कई स्थानों पर अवरोधक लगाकर कई सड़कों को सील कर दिया है। बहरहाल कई स्थानों पर पाबंदियों में ढील दिए जाने के कारण निजी कारों को चलने की अनुमति दी गई है।
facebook twitter instagram