+

कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार ने कसी कमर, तीन राज्यों में भेजी जाएंगी उच्च-स्तरीय केंद्रीय टीम

केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में उच्च-स्तरीय केंद्रीय टीमों को भेजने का फैसला किया है।
कोरोना के बढ़ते मामलों पर सरकार ने कसी कमर, तीन राज्यों में भेजी जाएंगी उच्च-स्तरीय केंद्रीय टीम
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के आलावा देश के कई नए राज्यों में कोरोना एक बार फिर अपनी जड़े पसारने लगा है। ऐसे में कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू और धारा 144 लगाई गई गए। भारत में कोविड-19 (Covid-19) से अब तक करीब 91 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं और 1 लाख 33 हजार से ज्यादा की जान जा चुकी है। इस समस्या से निपटने के लिए सरकार ने एक बार फिर कमर कस ली है।
केंद्र सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में उच्च-स्तरीय केंद्रीय टीमों को भेजने का फैसला किया है, ताकि देश कोरोना विस्फोट जैसी स्थिति का सामना न करना पड़े। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, ‘केंद्र सरकार ने COVID-19 रिस्पांस और प्रबंधन में राज्यों का सहयोग करने के लिए उत्तर प्रदेश, पंजाब और हिमाचल प्रदेश में उच्च-स्तरीय केंद्रीय टीमों को भेजने का फैसला लिया है। 

आखिर कब थमेगा दुनिया भर में कोरोना का कहर, मरीजों का आंकड़ा 5 करोड़ 80 लाख से अधिक

स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से बताया गया है कि इन राज्यों से कोविड के रोजाना आने वाले मामलों में बढ़ोतरी देखी गई है।स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के ताजा अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 45,209 नए मामले सामने आये और संक्रमितों का आंकड़ा 90.95 लाख से अधिक हो गया है। 
इस दौरान 43,493 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसे मिलाकर कोरोना को मात देने वालों की तादाद 85 लाख को पार कर 85.21 लाख हो गयी है। इसी अवधि में 501 और मरीजों की मौत होने से मृतकों का आंकड़ा बढ़कर 1,33,227 हो गया है। देश में सक्रिय मामलों की दर 4.85 प्रतिशत जबकि मृत्यु दर भी 1.46 प्रतिशत पर बनी हुई है। 
facebook twitter instagram