+

हैदराबाद में GHMC चुनाव की मतगणना जारी, प्रचार अभियान में BJP ने झोंक दी थी पूरी ताकत

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले डाक मतों की गणना की जा रही है तथा बाद में मतदान केंद्रवार मतपत्रों की गिनती की जायेगी। मतगणना के लिए 8152 कर्मी लगे हुए हैं।
हैदराबाद में GHMC चुनाव की मतगणना जारी, प्रचार अभियान में BJP ने झोंक दी थी पूरी ताकत
आंध्र प्रदेश में ग्रेटर हैदराबाद नगरपालिक निगम (जीएचएमसी) चुनाव की मतगणना शुक्रवार को सुबह 8 बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हो गयी। वहीं सुबह 9 बजे  तक मिली जानकारी के अनुसार 54 सीटों में से 31 सीटों पर बीजेपी आगे है, जबकि 17 सीटों पर टीआरएस और 6 सीटों पर एआईएमआईएम आगे है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि पहले डाक मतों की गणना की जा रही है तथा बाद में मतदान केंद्रवार मतपत्रों की गिनती की जायेगी। मतगणना के लिए 8152 कर्मी लगे हुए हैं। जीएचएमसी के 150 वार्डों पर एक दिसम्बर को मतदान हुए थे जिनमें एक ओल्ड मार्केट वार्ड के लिए गुरुवार को पुनर्मतदान कराये गये।
जीएचएमसी चुनाव में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस), भारतीय जनता पार्टी(भाजपा), कांग्रेस, तेलुगु देशम पार्टी, वामदलों तथा अन्य राजनीतिक दलों के प्रत्याशियों समेत कुल 1122 उम्मीदवार हैं। मुख्य मुकाबला टीआरएस और भाजपा के बीच है। जीएचएमसी के महापौर का पद महिला (सामान्य) के लिए आरक्षित है। इससे पहले चुनाव प्रचार के दौरान सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगाया था। हैदराबाद में नगर निगम चुनाव को लेकर भाजपा ने अपनी पूरी ताकत झोंकी है। इस दौरान उच्च स्तर का चुनाव प्रचार दिखाई दिया। 
हालांकि एक दिसंबर को हुए चुनाव में 74.67 लाख पंजीकृत मतदाताओं में से केवल 34.50 लाख (46.55 प्रतिशत) मतदाताओं ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया था। आधिकारिक सूत्रों ने बृहस्पतिवार को बताया कि 30 स्थानों पर मतगणना केन्द्र बनाए गए हैं। 8,152 कर्मियों को मतगणना कार्य में तैनात किया गया है। उन्होंने कहा कि मतगणना की पूरी प्रक्रिया को प्रत्येक मतगणना केन्द्र में लगाए गए सीसीटीवी कैमरों में कैद किया जाएगा। चुनाव में मतपत्रों का इस्तेमाल किया गया था, लिहाजा नतीजों के बारे में शाम या रात तक तस्वीर साफ हो पाएगी।

TMC के नाराज चल रहे नेता शुभेंदु अधिकारी बोले - मैं बंगाल का बेटा हूं, जनता की सेवा करता रहूंगा

facebook twitter instagram