राकेश अस्थना मामले में कोर्ट ने CBI से पूछा, क्यों नहीं किया गया झूठ पकड़ने वाला परीक्षण

01:16 PM Feb 19, 2020 | Pinki Nayak
राकेश अस्थना मामले में बुधवार को कोर्ट ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के अधिकारियों को क्लीन चिट दिए जाने वाली चार्जशीट पर सुनवाई की। इस दौरान कोर्ट ने सीबीआई से पूछा कि एजेंसी के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना का मनोवैज्ञानिक तथा लाई डिटेक्टर टेस्ट क्यों नहीं किया गया। 
कोर्ट ने हाल ही में दायर चार्जशीट पर सुनवाई करते हुए सीबीआई से पूछा, 'राकेश अस्थाना पर जांच के दौरान कोई झूठ पकड़ने वाला परीक्षण या कोई मनोविज्ञान परीक्षण क्यों नहीं किया गया। कोर्ट ने जांच की जानकारी को लेकर भी सीबीआई से भी पूछताछ की। 
कोर्ट सीबीआई द्वारा हाल ही में दायर चार्जशीट पर विचार कर रहा है, जिसने अपने अधिकारियों को क्लीन चिट दे दी। कोर्ट ने इस मामले में शुरूआती जांच करने वाले अधिकारी अजय कुमार बस्सी को 28 फरवरी को पेश होने का निर्देश दिया। बस्सी को अपनी जांच के दौरान उनके द्वारा बनाई गई केस डायरी की व्याख्या करने के लिए पेश होना है। 
गौरतलब है कि इससे पहले कोर्ट ने सीबीआई के पूर्व विशेष निदेशक राकेश अस्थाना से जुड़े भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई की जांच पर नाशुखी जताई थी। कोर्ट ने जानना चाहा कि आरोपी जिनकी मामले में बड़ी भूमिका है, स्वतंत्र क्यों घूम रहे हैं जबकि सीबीआई ने अपने ही डीएसपी को गिरफ्तार किया।

Related Stories: