कोविड-19 : राजधानी दिल्ली में कोरोना के 51 नए मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 720 तक पहुंची

09:51 PM Apr 09, 2020 | Adesh Dubey
देशभर में कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। संक्रमण की रोकथाम के लिए केंद्र समेत तमाम राज्यों की सरकारें कोशिश कर रही है। इसबीच, राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गुरुवार को दिल्ली में वायरस से तीन लोगों की मौत हो गई है और कोरोना से संक्रमित 51 नए मामले सामने आए।

राष्ट्रीय राजधानी में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस के 51 नए मामलों की पुष्टि हुई है जबकि तीन लोगों की जान जा चुकी है। जिसके साथ संक्रमित लोगों की संख्या 720 पर पहुंच गई। दिल्ली सरकार के अधिकारियों ने बताया कि संक्रमित लोगों में से 430 लोग निजामुद्दीन में मार्च में हुए तबलीगी जमात के कार्यक्रम में शामिल हुए थे। बृहस्पतिवार को तीन संक्रमित व्यक्तियों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने बताया कि 25 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और एक व्यक्ति देश से बाहर चला गया।

बता दें, भारत समेत दुनियाभर में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। दुनियाभर में कोरोना से अब तक कुल 1,502,618 लोगों इस वायरस की चपेट में आ चुके हैं, जबकि 89,915 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं, देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या, 5,865 तक पहुंच गई है, जबकि 169 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, इस वायरस  के अबतक कुल 478 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Related Stories: