केवल मनी प्लांट ही नहीं बल्कि इस पौधे में भी है गजब के फायदे

हर इंसान की यह दिली ख्वाहिश होती है कि उसके पास इतना सारा पैसा हो कि वह अपनी हर इच्छा को पूरी कर पाए। अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए लोग कई सारी कोशिशें भी करते हैं। लेकिन इनमें से थोड़े बहुत लोग ऐसे भी होते हैं जो भले ही कितनी ही मेहनत क्यों न कर लें लिए उनके इसके बदले में कोई फल नहीं मिलता है जिसके लिए फिर वह परेशान होकर वास्तु टिप्स को अपनाते हैं। 


कई सारे लोग तो धन वृद्घि के लिए मनी प्लांट का पौधा भी लगाते हैं,लेकिन शायद यह बहुत कम लोग जानते हैं कि क्रोसुला ट्री मनी प्लांट से भी ज्यादा लाभदायक पौधा माना जाता है। तो आइए जानते हैं इस पौधे के बारे में...


क्रासुला को मनी ट्री के नाम से भी जाना जाता है। फेंगशुई में इसका बहुत महत्व है। कहा जाता है कि यह पौधा इतना ज्यादा चमत्कारी है कि पैसों को अपनी ओर चुंबक की तरह खींच लेता है। यह छोटा सा मखमली गहरे हरे रंग का पौधा होता है। इसकी पत्तियां चौड़ी होती हैं साथ ही यह फैलावदार होता है। 


इस पौधे को लगाने में मेहनत नहीं लगती हैं। इसका पौधा खरीदकर आप किसी गमले या जमीन कहीं भी लगा सकते हैं। जिसके बाद यह पौधा अपने आप धीरे-धीरे फैलता रहेगा। इस पौधे को धूप-छांव कहीं पर भी लगाया जा सकता है। 



इस पौधे के लिए ऐसा कहा जाता है कि यह पौधा सकारात्मक ऊर्जा और धन को अपनी ओर खींचता है। इस मनी ट्री को घर के मुख्य दरवाजे के दार्यी ओर लगाना शुभ होता है। ऐसा करने के बाद आप देखें कैसे जल्दी ही आपके घर में पैसों की तंगी दूर होगी। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,plant