India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

आईपीएल का हिस्सा बनने को तैयार गेल, पाकिस्तान का यह खिलाड़ी भी आज खेल रहा अपना अंतिम मुकाबला

01:38 PM Dec 17, 2022 IST
Advertisement
अगले साल होने वाले आईपीएल से पहले एक खुशखबरी सामने आई हैं. विश्व के विस्फोटक बल्लेबाजों में से एक क्रिस गेल फिर से अगले आईपीएल सीजन में वापसी करते दिखेंगे. हम सबको पता हैं कि  क्रिस गेल किस तरह के खिलाड़ी हैं, किस तरह के इंसान है. उन्होंने आईपीएल में कई टीमों से खेला हैं, मगर जब वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते थे, तब वो सबसे ज्यादा फॉर्म में दिखे थे. 
उन्होंने अपने आईपीएल करियर में 6 शतक लगाए हैं. इसके अलावा उन्होंने 400 से ज्यादा चौके और 350 से ज्यादा छक्का भी लगा चुके हैं. वहीं अपने विस्फोटक बल्लेबाजी के अलावा वो अपने व्यक्तिगत अंदाज के लिए भी जाने जाते हैं. फील्ड पर उनका व्यवहार जो होता है, उसका भी क्रिकेट फैंस काफी आनंद उठाते हैं. पर आपकी बता दें कि गेल आईपीएल के 16वें सीजन में वापसी तो कर सकते हैं, मगर बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि बतौर कमेंटेटर. तो अब ये देखना दिलचस्प होगा कि उनकी कमेंट्री को लोग कितना पसंद करेंगे. वहीं आईपीएल में 142 मुकाबले गेल ने खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.72 के औसत और 148.96 के स्ट्राइक रेट से 4965 रन बनाएं हैं. वहीं उन्होंने अपना आखिरी आईपीएल मुकाबला 2021 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेला था, जब चेन्नई सुपर किंग्स चौथी बार चैंपियन बनी थी. 
वहीं पाकिस्तान क्रिकेट टीम से भी खबर आई है कि पूर्व कप्तान अजहर अली टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले रहे हैं. वर्तमान में चल रहे इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज उनका आखिरी टेस्ट सीरीज हैं. वहीं तीन मैचों के इस टेस्ट सीरीज में पाकिस्तान पहले ही 2-0 से पीछे हैं. वहीं आज से आखिरी मुकाबला शुरू हो चुका है और अजहर अली अंतिम बार अपनी टीम के लिए मैदान पर खेलते नजर आएंगे इस टेस्ट मैच में. उन्होंने पाकिस्तान  टीम की तरफ से 97 टेस्ट मैचेज खेले हैं, जिसमें उन्होंने अब तक 42.51 की औसत से 7142 रन बनाएं हैं. 37 साल के इस खिलाड़ी को बाबर आजम की टीम जीत के साथ विदा करना चाहेगी. मगर इंग्लैंड को हराना पाकिस्तान के लिए इतना आसान नहीं होगा. 
वहीं अजहर अली ने अपने रिटायरमेंट को  लेकर कहा है कि ”मेरे लिए उच्चतम स्तर पर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना एक सम्मान की बात है. संन्यास का फैसला करना हमेशा से कठिन रहता है, लेकिन गहराई से विचार करने के बाद मुझे एहसास हुआ कि यह मेरे रिटायर होने का सही समय है.”
वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन रमीज राजा ने भी उनके संन्यास पर कहा है कि “अजहर अली पाकिस्तान क्रिकेट के सबसे प्रतिबद्ध और वफादार खिलाड़ियों में से एक रहे हैं. उनका धैर्य और दृढ़ संकल्प कई युवा क्रिकेटरों को प्रेरणा दे रहा है और वह आने वाले क्रिकेटरों के लिए एक आदर्श हैं.”
Advertisement
Next Article