India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इस खिलाड़ी को बनाया गया भारतीय टीम का कप्तान, न्यूज़ीलैंड के खिलाफ करेंगे कप्तानी

05:58 PM Sep 16, 2022 IST
Advertisement
संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया है। संजू के वर्ल्ड कप टीम में ना होने पर क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआई की काफी आलोचना की थी। लेकिन अब संजू  को भारतीय सेलेक्टर्स ने बड़ी जिम्मेदारी दी है।
संजू सैमसन को न्यूज़ीलैंड ए के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज के लिए इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है। इंडिया ए टीम को 22 सितम्बर से तीन मैच की वनडे सीरीज खेलनी है। जिसके लिए 16 सदस्य टीम का आज ऐलान हुआ है। जिसकी कमान संजू सैमसन के हाथों में सौपी गयी है। जिसमें संजू के अलावा पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, उमरान मालिक, कुलदीप यादव और राहुल चाहर जैसे खिलाड़ी जो इंडिया के लिए खेल चुके हैं वो भी टीम का हिस्सा है।
अगर पूरी टीम की बात करें तो पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा।
इस सीरीज के तीनो मैच चेन्नई में खेले जाएंगे। पहले वनडे मुकाबला 22 सितम्बर, दूसरा 25 सितम्बर और आखिर तीसरा मुकाबला 27 सितंबर को खेला जाएगा।संजू सेमसन को जरूर इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है,लेकिन उन्हें टी20 वर्ल्ड कप के अलावा ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में भी नहीं चुना गया है। हालाँकि संजू का इस साल भारतीय टीम अच्छा प्रदर्शन रहा है। संजू ने इस साल टी20आई में लगभग 45 की औसत से रन बनाए। वहीँ वनडे में भी संजू का औसत 43 का रहा है। अब संजू सैमसन और बाकि खिलाड़ी जो भारतीय टीम में वापसी करना चाहते है न्यूज़ीलैंड ए के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन कर के चनयनकर्ताओं  का ध्यान अपनी तरफ खींचना चाहेंगे। क्यूंकि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज का अभी एलान नहीं हुआ है। 
Advertisement
Next Article