India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरा टी20 मैच रविवार को, टीम में अभी है कई कमियां, कैसे जीतेंगे सीरीज ?

04:45 PM Sep 24, 2022 IST
Advertisement
 भारत और ऑस्ट्रेलिया की बीच तीन मैच की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला रविवार यानी  25 सितम्बर को हैदराबाद में खेला जाएगा। सीरीज इस समय एक- एक से बराबरी पर है। दोनों टीमें आखिरी मुकाबले में अपना पूरा दम लगा देंगी सीरीज को जीतने के लिए। टी 20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमें अपनी तैयारी को आखिरी बार परखेंगी। तीसरे मैच में कप्तान रोहित शर्मा और उनकी टीम दूसरे मैच के फॉर्म को बरकरार रखना चाहेंगे।
दूसरा मैच भले ही 8-8 ओवर का हुआ और भारतीय टीम उस मैच को जीतने में सफल रही लेकिन,भारत के सामने अभी भी कुछ परेशानियां है जो तीसरे मैच में दूर करना चाहेंगे। भारतीय टीम की इस समय बल्लेबाज़ी शानदार चल रही है। टॉप थ्री बल्लेबाज़ों में हर मैच में कोई न कोई रन बना रहा है। पहले मैच में केएल राहुल ने अर्धशतक लगाया तो दूसरे मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद रहते हुए जीत दिलाई। वहीँ मिडिल आर्डर में हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार का बल्ला भी चल रहा है। भारतीय टीम के लिए इस समय गेंदबाज़ी और फील्डिंग में इम्प्रूवमेंट की जरुरत है। गेंदबाज़ी में डेथ ओवर में अभी कोई गेंदबाज़ नहीं है जो रन को रोक रहा हो। जसप्रीत बुमराह के ना होने पर भुवनेश्वर कुमार ने डेथ ओवर में काफी रन दिए। वहीँ चोट के बाद वापसी करते हुए हर्षल पटेल ने भी पिछले दो मैचों में 6 ओवर में 81 रन लुटा दिए है।
 वहीँ स्पिन गेंदबाज़ी में युजवेंद्र चहल से जो भारतीय टीम उम्मीद कर रही है,वो एशिया कप से करने में असफल रहे है। युजवेंद्र चहल मिडिल ओवर में विकेट नहीं निकल पा रहे है। जिसके कारण दूसरी टीम बड़ा स्कोर करने में सफल हो पा रही है। हालाँकि अब जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गयी है और पिछले मैच में बुमराह ने बढ़िया गेंदबाज़ी भी की। लेकिन क्या केवल अकेले बुमराह के आ जाने से डेथ ओवर की परेशानी दूर हो जाएगी। पिछले मैच में हमने देखा की बुमराह के रहते हुए भी भारतीय टीम ने 8 ओवर में 90 रन लुटा दिए। जिसमें आखिरी दो ओवर में भारतीय गेंदबाज़ो ने 31 रन दिए।
 अगर भारतीय टीम को तीसरा मैच और इस सीरीज को जीतना है तो गेंदबाज़ी में बदलाव करना पड़ेगा। पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार को नहीं खिलाया गया था। अब देखना होगी तीसरे मैच में भुवनेश्वर कुमार को जगह मिलती है या नहीं। वहीँ हर्षल पटेल पर भी अब सवाल खड़े होने लगे है। इस सीरीज में दीपक चाहर भी है जो अपने मौके का इंतज़ार कर रहे होंगे। वहीँ कप्तान रोहित शर्मा उम्मीद करेंगे कि वर्ल्ड कप से पहले उनके मुख्य गेंदबाज़ अपनी फॉर्म में लौट आये 
Advertisement
Next Article