India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने जीत पहला टेस्ट श्रीलंका को 10 विकेट से दी मात,नाथन लियोन ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

05:15 PM Jul 01, 2022 IST
Advertisement
 गॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी। दो मैच की टेस्ट सीरीज का पहला टेस्ट मैच केवल तीन दिन में ही समाप्त हो गया। बुधवार को श्रीलंका ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया था और पहली इनिंग में  212 रन पर सिमट गयी थी। पहली पारी में श्रीलंका की तरफ से केवल विकेट कीपर बल्लेबाज़ निरोशन डिकवेल्ला ने ही अर्धशतक लगया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पहली इनिंग में नाथन लियोन ने 5 विकेट झटके थे। इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आई ऑस्ट्रेलिया की टीम ने पहली इनिंग में 10 विकट खोकर 321 रन बनाये और 109 रन की लीड ली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से ओपनर उस्मान ख्वाजा(71) और कैमरन ग्रीन(77) ने अर्धशतक लगाए। श्रीलंका की तरफ से रमेश मेंडिस ने 4 विकेट लिए। 
दूसरी इनिंग में फिर से श्रीलंका के बल्लेबाज़ों ने निराश किया और केवल 113 रन पे ही सिमट गए। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से फिर एक बार नाथन लियोन ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए है 4 विकेट लिए और उनका अच्छा साथ देते हुए ट्रैविस हेड ने भी 4 बल्लेबाज़ों को आउट किया। ऑस्ट्रेलिया को इस मैच में जीतने के लिए केवल 5 रन का लक्ष्य मिला और डेविड वार्नर ने पहले ही ओवर में एक चौका और छक्का लगा के मैच को जीताया। इस तरह यह मैच केवल 3 दिन में ही समाप्त हो गया। 
इस मैच में नाथन लियोन ने कुल 9 विकेट लिए और इसी के साथ नाथन लियोन ने कपिल देव का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। दरअसल लियोन ने कपिल देव को विकटो के मामले में पीछे छोड़ दिया है। लियोन ने 109 टेस्ट मैच में 436 विकेट ले लिए है जबकि कपिल देव के 434 विकेट है 131 टेस्ट मैच में। 
Advertisement
Next Article