India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कोविड निगेटीव होते ही भारतीय कप्तान मैदान पर आए प्रैक्टिस करने, पहले टी-20 के लिए पूरी तरह तैयार

12:40 PM Jul 04, 2022 IST
Advertisement
भारत के परमानेंट कैप्टन रोहित शर्मा कोविड के चंगूल से बाहर आ चुके है और 7 जुलाई से इंग्लैंड के खिलाफ  शुरू होने वाले  टी-20 के लिए नेट प्रैक्टिस में भी जुट गए है. चल रहे पांचवे और आखिरी टेस्ट मैच से कुछ दिन पहले ही रोहित कोविड के शिकार हो गए थे, जिसकी वजह से वो मैच का हिस्सा नहीं बन पाए थे. 
लेकिन अब वो पूरी तरह से फिट है, उनकी तीनों रिपोर्ट नेगेटिव आई है और फिलहाल चल रहे टेस्ट मैच का भी आनंद ले रहे है. अब सबकी निगाह रोहित पर होगी क्योंकि कोविड से रिकवर होकर फील्ड पर वापसी करना किसी भी खिलाड़ी के लिए आसान नहीं होता है. ऐसे में ना सिर्फ उन्हें बल्लेबाजी करनी है, बल्कि फील्ड पर कप्तानी भी करनी है. 
कोविड की वजह से वो टी20 मैच से होने वाले प्रैक्टिस मैच का भी हिस्सा नहीं बन पाए थे. इसका मतलब है कि वो बतौर कप्तान और बतौर बल्लेबाज आईपीएल के बाद  पहली बार मैदान पर उतरेंगे. रोहित एक अनुभवी खिलाड़ी है और उम्मीद है कि उनके नेतृत्व में भारत को जीत मिलगी हीं, क्योंकि वो एक बेहतरीन कप्तान हैं. उन्होंने भारत के लिए बहुत कम कप्तानी की है मगर आईपीएल की टीम मुंबई के लिए वो कई सालों से कप्तानी कर रहे है और उनके कैप्टंसी  में नीता अंबानी की टीम मुंबई इंडियंस 5 बार चैंपियन रह चुकी है. 
हालांकि रोहित को कोविड होने से पहले सेलेक्शन कमिटी ने यह फैसला लिया था कि वो आखिरी टेस्ट मैच का हिस्सा होंगे और 7 जुलाई से होने वाले पहले टी-20 में हार्दिक पांड्या कप्तानी करेंगे. लेकिन रोहित जब कोविड के शिकार हुए और फिर जब वो धीरे-धीरे रिकवर करना शुरू किए तो फिर चयनकर्ताओं ने अपने इस फैसले को बदलकर रोहित को पहले टी-20 से ही जोड़ने का फैसला किया है. हालांकि पहले टी-20 के लिए वही टीम होगी जो आयरलैंड के खिलाफ खेली थी. दूसरे टी20 से सीनियर खिलाड़ी बुमराह, कोहली, पंत और श्रेयस अय्यर टीम से जुड़ेंगे.
Advertisement
Next Article