India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में जगह ना मिलने के बाद, इस भारतीय खिलाड़ी ने ठोका शतक

05:48 PM Sep 16, 2022 IST
Advertisement
टी20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय टीम से बाहर किए गए युवा बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ ने फ्रॉम में वापसी करते इंडिया ए और न्यूज़ीलैंड ए के बीच चल रहे दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट मैच में शानदार पारी खेली और टीम को मुश्किल समय से बहार निकला। 
बेंगलुरु में चल रहे टेस्ट मैच में ऋतुराज गायकवाड़ ने न्यूज़ीलैंड ए के खिलाफ पहली पारी में शानदार शतक लगाया। ऋतुराज का भारतीय टीम में कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं था जिसके कारण उन्हें टीम से ड्राप भी कर दिया गया था। लेकिन ऋतुराज अब अपनी फ्रॉम में वापसी करते हुए शानदार शतक लगाया। मैच में  भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाज़ी का फैसला किया और भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही पहले 4 विकेट 111 रन के स्कोर गिर चुके थे। इसक बाद ऋतुराज गायकवाड़ ने उपिंदर यादव के साथ मिलकर 134 रन की साझेदारी की और टीम के स्कोर को 250 के करीब ले गए। ऋतुराज ने 127 गेंदों पर 108 बनाए जिसमें 12 चौके और 2 छक्के लगाए। वहीँ उपिंदर यादव ने 76 रन की पारी खेली जिसमें 2 छक्के और 9 चौके लगाए। ऋतुराज गायकवाड़ का यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में चौथा शतक है। ऋतुराज की इस पारी के दम पर इंडिया ए ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक पहली इनिंग में 293 बना लिए थे। 
ऋतुराज गायकवाड़ ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम में जगह बनाई थी। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलते हुए गायकवाड़ ने अभी तक आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया है। 2021 आईपीएल में ऋतुराज ने 16 मैचों में 635 रन बनाए थे, जिसके बाद 2022 मेगा ऑक्शन में CSK ने गायकवाड़ को 6 करोड़ में रिटेन किया। 2022 सीजन में भी गायकवाड़ ने 366 रन बनाए थे। लेकिन जब ऋतुराज गायकवाड़ को भारतीय टीम में खेलने का मौका मिला तब वो इसका फ़ायदा उठाने में नाकाम रहे है। ऋतुराज ने भारत के लिए अभी 9 टी20 मैच खेले है जिसमें एक अर्धशतक के साथ 135 रन बनाए है। गायकवाड़ घरेलु क्रिकेट में तो अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन अगर उन्हें भारतीय टीम का लम्बे समय तक हिस्सा रहना है तो इंटरनेशनल लेवल पर अच्छा करना होगा। 
Advertisement
Next Article