India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

धोनी ने मनाई अपनी 12वीं सालगिरह, इस हीरोइन के साथ भी रख चुके हैं रिश्ता

04:41 PM Jul 04, 2022 IST
Advertisement
भारत के सबसे सफल कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज अपनी शादी की 12वी सालगिरह मना रहें है. आज ही के दिन साल 2010 में महेंद्र सिंह धोनी ने साक्षी पावत के संग एक बंधन में बंध गए थे.
वैसे तो धोनी 2010 से पहले से एक बड़े खिलाड़ी थे, मगर जब 2010 में उनकी शादी हुई तब से माना जाता है कि उनकी वाइफ साक्षी उनके लिए लेडी लक बन गई. उसके अगले ही साल धोनी के कैप्टंसी में भारत ने दूसरा एकदिवसीय विश्व कप अपने नाम किया था. धोनी को एक सात साल की बेटी भी है, जिसका नाम जीवा धोनी है.
माही और साक्षी एक दूसरे को बचपन से जानते है. दोनों के पिता रांची में एक ही कंपनी में काम किया करते थे. हालांकि कुछ दिनों बाद साक्षी का परिवार देहरादून सिफ्ट कर गया और फिर धोनी-साक्षी कई दिनों के लिए अलग हो गए. फिर जब धोनी क्रिकेटर बने, इंडिया को अपने कप्तानी में पहला टी20 वर्ल्ड कप दिलाया, देश दुनिया में प्रचलित हुए, तब जातक उन्होंने 2010 में साक्षी से शादी की.
माना जाता है कि फिल्म धोनी-द अनटोल्ड स्टोरी में जीतना उनके लव लाइफ को दिखाया गया उससे कहीं ज्यादा है उनकी लव स्टोरी, जो धोनी-साक्षी के अलावा और कोई नहीं जानता.
हालांकि धोनी जब एक फेमस क्रिकेटर बने तब उनपर कई सारी एक्ट्रेस के साथ भी उनका नाम जुड़ा था. दीपिका पादुकोण उनमें से एक हैं. कहा जाता है कि धोनी और दीपिका पादुकोण कई दिनों तक एक दूसरे को डेट कर चुके हैं.
धोनी इन दिनों लंदन पहुंचे हुए हैं. वो अपनी लाइफ को काफी गुप्त रखना चाहते है और लगभग समय वो अपने फॉर्म हाउस पर ही बिताते हैं.
धोनी ने अपने क्रिकेट करियर का अंत अचानक से 15 अगस्त 2020 को सोशल मीडिया के जरिए किया था. धोनी को दुनिया के सबसे सफल कप्तान में से एक माना जाता है. उन्होंने क्रिकेट के सभी बड़े टूर्नामेंट भारत को अपने कैप्टनशिप में जीताएं हैं. 
Advertisement
Next Article