India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत बनाम इंग्लैंड पहला टेस्ट : इंग्लैंड ने टॉस जीत कर गेंदबाज़ी का फैसला किया, यह होगी भारत की प्लेइंग 11

03:08 PM Jul 01, 2022 IST
Advertisement
 भारत और इंग्लैंड के बीच पटौदी ट्रॉफी का पांचवा मैच आज से कुछ ही दे में एजबेस्टन में खेला जाएगा। इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले भारत को बल्लेबाज़ी करने के लिए बुलाया है। 2021 में शुरू हुई यह सीरीज का आखिरी टेस्ट कोरोना की वजह से पोस्टपोन कर दिया गया था। इस सीरीज में भारत 2-1 से आगे है और उसे सीरीज जीतने के लिए इस मैच को ड्रा या जीतना होगा। 
इस टेस्ट मैच में भारत की कप्तानी तेज़ गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह कर रह है और इंग्लैंड की कप्तानी बेन स्टोक्स करेंगे। जसप्रीत बुमराह को पहली बार कप्तानी करने का मौका मिला है। वह कपिल देव के पहले तेज़ गेंदबाज़ है जो भारत की टेस्ट में कप्तानी कर रह है। आपको बता दें की भारत के नियमित कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव होने के कारण इस मैच में नही खेल रह है। उनकी जगह इस मैच में चेतेश्वर पुजारा शुभमान गिल के साथ ओपनिंग करते हुए नज़र आएंगे और मिडिल आर्डर में  हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर होंगे। वहीँ विकेट कीपर के रूप में ऋषब पंत और गेंदबाज़ो की बात करे तो रविंद्र जडेजा के साथ शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह होंगे। 
भारत की प्लेइंग 11 में-  शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह (कप्तान) 
 इंग्लैंड की प्लेइंग 11- एलेक्स लीस, जैक क्राउली, ओली पोप, जो रूट, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स (कप्तान), सैम बिलिंग्स (विकेटकीपर), मैथ्यू पोट्स, स्टुअर्ट ब्रॉड, जैक लीच और जेम्स एंडरसन.
Advertisement
Next Article