India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शतक ठोकते ही तरवारबाजी की सर जडेजा ने, ब्राड ने लुटाए एक ओवर में 35 रन, भारत की पहली पारी हुई 416 पर समाप्त

04:46 PM Jul 02, 2022 IST
Advertisement
भारत ने जहां अपने खेल को पहले दिन खत्म किया था, आज वहीं से शुरू किया. जडेजा और शमी ने दूसरे दिन का आगाज अपने तेज बल्लेबाजी से की और उसको फॉलो-थ्रू किया बुमराह ने. उन्होंने इंग्लैंड के स्टार गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ओवर में 35 रन चुराए, जोकि टेस्ट क्रिकेट के इतिहास का सहसे महंगा ओवर हो गया. भारत ने अपनी पहली पारी में सभी विकेटखोकर 416 रन बनाए.
सर जडेजा 194 गेंदो में 104 रन की पारी खेली, वहीं बुमराह महज 16 गेंदो में ताबड़तोड़ 31 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 छक्के औऱ 4 चौके लगाए. मोहम्मद शमी ने भी 31 गेदों में 16 रन की अच्छी पारी खेली. जडेजा ने चौका लगाकर अपना शतक पूरा किया फिर दर्शकों को तलवारबाजी भी दिखाई. 
अब सबकी निगाह भारत की गेंदबाजी पर होगी, क्योंकि बल्लेबाजो ने अपना काम पूरा किया. हालांकि भारत के मुख्य बल्लेबाज का दमखम नहीं दिखा पिच पर, लेकिन जिस तरह से निचले क्रम के खिलाड़ीयों ने अपना खेल दिखाया, उसकी उम्मीद इंग्लैंड के प्लेयर्स को बिलकुल भी नहीं थी. 
इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन ने अपनी टीम के लिए बेस्ट परफॉमेंस दिया और भारत के पांच विकेट चटकाए. वहीं ब्राड ने 18 ओवर में एक विकेट ही ले पाए. इसके बाद मैथ्यू पॉट्स ने 2 विकेट लिए और फिर 1-1 विकेट कप्तान स्ट्रोक्स और जो रूट ने मिलकर लिए.
वहीं इंग्लैड की बल्लेबाजी शुरू हो चुकी है और टीम के एक विकेट गिर चुके हैं. बारिश की वजह से खेल को रोक दिया गया है. इस समय तक इंग्लैंड 3 ओवर में अपने 1 विकेट खोकर 16 रन बनाए हैं. 
Advertisement
Next Article