India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सहवाग-द्रविड़ के साझेदारी की ही तरह होती है पंत-पुजारा की जोड़ी, विकेट बचाने के साथ-साथ रन गति को भी रखते है तेज

01:26 PM Jul 04, 2022 IST
Advertisement

भारत- इंग्लैंड के बीच चल रहे टेस्ट मैच में ऋषभ पंत धमाका मचाए हुए है. पंत जिस तरह से पहली पारी में अपना खेल दिखाया है उससे लोग हैरान रह गए है. पर यहां एक बात गौर करनेवाली है कि पंत जिस तरह से खेलते है वो बिलकुल लगता है कि पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग की राह पर चल रहे है, वहीं उनके साथी सीनियर खिलाड़ी चेतेश्वर पुजारा पहले के द वॉल के नाम से पहचाने जाने वाले वर्तमान भारतीय टीम के कप्तान राहुल द्रविड़ की तरह मैदान पर नजर आ रहे है.


भारत की दुसरी पारी मे जिस तरह से पंच-पुजारा ने पारी को संभालकर रन बनाते दे रहे है, उससे इंग्लैंड को भारत की राजनीति समझने में थोड़ी तो दिक्कत हो ही रही होगी. हालांकि ये साफ हो चुका है कि पंत पिछली पारी की तरह इस पारी में भी उसी धमाकेदार अंदाज में खेलेंगे. 
पुजारा ने तो पूर्व स्टार क्रिकेटर सुनील गावस्कर का भी रिकॉर्ड तोड़ दिया. उन्होंने तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए सेना देश यानि कि साउथ अफ्रीका, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा बार 100 बॉल फेस करने का रिकॉर्ड बना लिया है.
पुजारा ने यह कारनामा 24वीं बार कर रहे है. वहीं गावस्कर ने 23 बार यह कारनामा अपने नाम किया है. जबकी टॉप पर भारत के वर्तमान हेड कोच राहुल द्रविड़ 32 बार के साथ हैं. वहीं सचिन 32 के साथ दूसरे और विराट 25 के साथ इस मामले में तीसरे स्थान पर है.

वहीं ऋषभ पंत को पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग से अगर तुलना करें तो कहीं से भी गलत नहीं होगा. वर्तमान में कमेंट्री करने वाले सहवाग अपने जमाने में इसी अंदाज में खेला करते थे. उनको भी चौके-छक्कों की बरसात से विपक्षी टीमों की हालत खराब रहती थी. ऋषभ का सहवाग वाला अंदाज टीम के लिए जरुरी भी  है क्योंकि अब सारे देश टेस्ट मैचों में अपनी टीम में एक ऐसे प्लेयर को जरूर रखते है, जो थोड़ा तेज खेले.
Advertisement
Next Article