India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सिर्फ सिडनी थंडर ही नहीं, ये टीमें भी हो चुकी है ऑलआउट शर्मनाक स्कोर पर

12:33 PM Dec 17, 2022 IST
Advertisement
13 तारीख से बिग बैश लीग का आगाज हो चुका हैं. वहीं कल का मुकाबला सिडनी थंडर और एडिलेड स्ट्राइकर्स के बीच खेला गया, जोकि काफी रोमांचक मुकाबला रहा. इस मुकाबले में पहले तो एडिलेड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, जोकि कहीं ना कहीं उनके लिए सही साबित नहीं हुआ. इस टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पूरे 20 ओवर में अपने 9 विकेट खोकर सिर्फ 139 रन ही बना पाई. फिर उम्मीद थी कि सिडनी थंडर्स 140 के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लेगी, पर हुआ इसका उल्टा. सिडनी थंडर्स के सामने 140 का लक्ष्य भी पहाड़ जैसा साबित हुआ और टीम मात्र 5.5 ओवर खेलकर 15 रन पर ऑल-आउट हो गई. 
इस मुकाबले को एडिलेड ने 124 रन से जीत लिया. जिसमें प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब हैनपी थोरटन को दिया गया क्योंकि उनकी गेंदबाजी के आगे सिडनी थंडर धराशायी हो गई. इस खिलाड़ी ने 2.5 ओवर फेंक कर सिर्फ 3 रन दिए और 5 विकेट हासिल किए. जिसमें उन्होंने 1 ओवर मेडन भी फेंका.वहीं उनके साथी खिलाड़ी वेस एगर ने भी अपने 2 ओवरों में 6 रन देकर 4 विकेट हासिल किए और बाकी बचे 1 विकेट मैथ्यू शॉट्स ने अपने 1 ओवर में 5 रन देकर लिए.  वहीं सिडनी थंडर्स के बल्लेबाजी की बात करें तो 11 में से कोई भी खिलाड़ी ने डबल डिजिट में रन नहीं बना पाएं. व्यक्तिगत बेस्ट स्कोर जो रहा वो 10वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए ब्रेंडन डोगेट का रहा, जोकि 1 चौक लगाकर 4 रन बनाएं. 5 खिलाड़ियों का तो खाता भी नहीं खुला, जिसमें दोनों ओपनर्स एलेक्स हेल्स और मैथ्यू गिलक्स शामिल हैं. 
वहीं आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 15 रन का स्कोर किसी भी टीम के लिए सबसे लो टोटल स्कोर है टी20 के इतिहास में मगर सिर्फ सिडनी ही नहीं है इस लिस्ट में, जोकि इतने शर्मनाक स्कोर पर ऑल-आउट हुई हैं. इसके अलावा भी कई टीमें है, जो इसी लिस्ट में शामिल हैं. 
तो जो पांच टीमें हैं इस शर्मनाक रिकॉर्ड की लिस्ट में उसमें तो सबको पीछे छोड़ सिडनी थंडर कल पहले स्थान पर पहुंच गई हैं 15 रन के स्कोर पर ऑल-आउट होकर. वहीं दूसरे स्थान पर है तुर्किये जोकि 2019 में चेक रिपब्लिक के खिलाफ 21 रन पर ऑलआउट हो गई थी. तीसरे नंबर पर का रिकॉर्ड पिछले साल ही बना था, जब लेसोथो की टीम युगांडा के खिलाफ 26 रन पर पवेलियन लौट गई थी. इस लिस्ट पर चौथा नाम फिर से तुर्किये का है, जोकि 2019 में ही लग्जबर्ग के खिलाफ मात्र 28 रन पर ऑलआउट हो गई थी. वहीं पांचवे नंबर पर थाईलैंड है, जोकि इसी साल मलेशिया के खिलाफ 30 रन पर ऑलआउट हो गई थी. 
Advertisement
Next Article