India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

25 साल पुरानी गलती के लिए मांगी माफी, अब डिनर के लिए कर रहे ऑफर

02:02 PM Dec 16, 2022 IST
Advertisement
भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ इन दिनों अपनी टीम के साथ बांग्लादेश दौरे पर हैं, जहां भारतीय टीम वनडे सीरीज के बाद 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही हैं. वहीं आज पहले टेस्ट मैच का तीसरा दिन है, जहां भारतीय टीम मजबूत स्थिति में दिखाई दे रही हैं. वहीं कल भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ से बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच साउथ अफ्रीका मूल के एलन डोनाल्ड ने 25 साल पुरानी हुई गलती की माफी मांगी.
दरअसल बात यह है कि 1998 में भारत, साउथ अफ्रीका और जिम्बाब्वे के बीच ट्राई सीरीज खेली जा रही थी. उस सीरीज में भारतीय टीम और साउथ अफ्रीका टीम फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रही थी. उस वक्त भारतीय टीम में राहुल द्रविड़, सचिन, गांगुली जैसे दिग्गज शामिल थे, वहीं अफ्रीका टीम की तरफ से तेज गेंदबाज एलन डोनाल्ड भी मैदान पर खेलने उतरे थे. उस फाइनल मुकाबले में अफ्रीकन टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 278 रन बनाई, मगर बारिश की वजह से भारतीय टीम को 40 ओवर में 252 रन का टारगेट दिया गया. उसके बाद जब भारतीय टीम लक्ष्य को हासिल करने उतरी तब गांगुली जल्द ही पवेलियन की ओर चल दिए थे. वहीं इसके बाद भारतीय टीम की पारी को सचिन और द्रविड़ ने मिलकर आगे बढ़ाया था. उस वक्त सामने एलन डोनाल्ड गेंदबाजी कर रहे थे और उन्हें बरी बेसबरी से विकेट की तलाश थी,जो कि उन्हें नहीं मिल रही थी, इसी चीज से इरिटेट होकर वो बल्लेबाजी कर रहे द्रविड़ को उन्होंने कुछ बोल दिया था, जिसके बाद दोनों के बीच कुछ अनबन हो गया था. हालांकि वो फाइनल मुकाबला भारतीय टीम 17 रन से हार गई थी, जिसमें द्रविड़ ने 84 रन बनाए थे.
25 साल पहले के इसी पल को याद करते हुए डोनाल्ड ने द्रविड़ से माफी मांगते हुए कहा है कि “डरबन में एक खराब घटना हुई थी, जिसके बारे में मैं बात नहीं करना चाहता. वह (राहुल द्रविड़) और सचिन हमारे खिलाफ चारो तरफ रन बना रहे थे. मैंने हद पार कर ली थी. मेरे पास राहुल के लिए सम्मान के अलावा कुछ नहीं है।” मैं बाहर जाकर राहुल के साथ बैठना चाहता हूं और उस दिन जो हुआ उसके लिए फिर से उनसे सॉरी कहना चाहता हूं। मुझे बस कुछ मूर्खतापूर्ण हरकत करना था जिससे वास्तव में उनका विकेट निकल गया. लेकिन मैंने उस दिन जो कहा उसके लिए मैं अभी भी माफी मांगता हूं. तो राहुल, अगर आप सुन रहे हैं. मुझे आपके साथ एक शाम बिताना अच्छा लगेगा.”
वहीं बांग्लादेश के गेंदबाजी कोच का यह मैसेज भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ के पास पहुंच गया है और उन्होंने हंसते हुए जवाब भी दिया कि “बिल्कुल, मैं इसके लिए तत्पर हूं, खासकर अगर वह पैसे दे रहे हैं.”
Advertisement
Next Article