India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Aakash Chopra ने दिया KL Rahul पर बड़ा बयान, सुनाई बड़ी कहानी

01:33 PM Sep 13, 2024 IST
Advertisement

Aakash Chopra made a big statement on KL Rahul, told a big story: भारतीय टीम 19 सितंबर से बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आगाज करेगी। भारत ने पहले टेस्ट के लिए टीम का ऐलान कर दिया वहीं बांग्लादेश की टीम का भी खुलासा हो गया है। इस सीरीज में भारत के कई खिलाड़ियों को अपने टेस्ट करियर को आगे बढ़ाने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा जिसमें से एक केएल राहुल भी हैं। सीरीज से पहले पूर्व भारतीय क्रिकेटर और मौजूदा कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने राहुल को लेकर चौंकाने वाला खुलासा किया है। उन्होंने बताया कि किस तरह से उनके खिलाफ माहौल बनाया जाता है।

Highlights

आकाश चोपड़ा ने केएल राहुल का किया समर्थन

केएल राहुल रेड बॉल क्रिकेट में शानदार खिलाड़ी बनकर उभरे। उन्होंने शिखर धवन के बाद कई दिनों तक रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की। वहीं केएल राहुल का नाम टेस्ट डेब्यू में शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में भी आता है। लेकिन कुछ युवा खिलाड़ियों के आने के बाद टीम इंडिया में राहुल के लिए प्रतिस्पर्धा काफी बढ़ गई। पिछले कुछ समय से राहुल खराब दौर से गुजरे और सोशल मीडिया पर उनके खिलाफ काफी हंगामा हुआ। राहुल को अपनी खराब फॉर्म और स्ट्राइक रेट के लिए काफी आलोचना झेलनी पड़ी। अब बांग्लादेश सीरीज से पहले आकाश चोपड़ा ने उनका समर्थन किया है।

राहुल बहुत प्रतिभाशाली है

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर राहुल के बारे में कहा, 'मैं व्यक्तिगत रूप से केएल राहुल को एक खिलाड़ी के तौर पर पसंद करता हूं. उसे रन बनाने होंगे. अगर वह रन बनाता रहेगा तो आगे बढ़ता रहेगा. उसकी किस्मत यही है कि वह हमेशा रोहित शर्मा और विराट कोहली की छाया में रहेगा. ये बड़े खिलाड़ी हैं, मुझे लगता है कि राहुल बहुत प्रतिभाशाली है और बहुत कुशल है. जब तक वह रन बनाता रहेगा तब तक वह खेलता रहेगा. हालांकि टीम उसे बहुत ऊंचा आंकती है, लेकिन भारतीय क्रिकेट में उसके खिलाफ माहौल बहुत जल्दी बन जाता है.'आकाश चोपड़ा ने आगे कहा, 'बहुत से लोग हैं जो उसके पीछे पड़ जाते हैं। इसलिए उसे उतनी लंबी रस्सी नहीं मिलेगी जितनी आप उसी क्षमता के किसी और को देंगे। अगर यह मेरे ऊपर होता, तो मैं निश्चित रूप से उसे (केएल राहुल) देता क्योंकि उसने बहुत सारे रन बनाए हैं और मुश्किल रन भी बनाए हैं।' अब यह देखना दिलचस्प होगा कि केएल राहुल और सरफराज में से किसे पहले टेस्ट में मौका दिया जाता है। अगर राहुल को मौका मिलता है तो वह कैसा प्रदर्शन करते हैं?

केएल राहुल का इंटरनेशनल रिकॉर्ड

32 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अब तक अपने करियर में 50 टेस्ट, 77 वनडे और 72 टी20 मैच खेले हैं। टेस्ट में उनके नाम 2863, वनडे में 2851 और टी20 में 2265 रन हैं। केएल ने टेस्ट में 8, वनडे में 7 और टी20 में 2 शतक लगाए हैं। केएल राहुल को आईपीएल का भी अच्छा अनुभव है। उन्होंने 2013 में आईपीएल में डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक केएल राहुल ने आईपीएल में कुल 132 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 134 की स्ट्राइक रेट से 4683 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनके नाम 4 शतक और 37 अर्धशतक हैं।

Advertisement
Next Article