India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AB De villiers ने Shubman Gill को Gujarat Titans का कप्तान बनाये जाने पर उठाए सवाल

02:42 PM Nov 30, 2023 IST
Advertisement

शुभमन गिल (Shubman Gill). इंडियन टीम के स्टार बल्लेबाज़ को IPL में बड़ी जिम्मेदारी मिली है. 27 नवंबर को गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) ने उन्हें कप्तान बनाने की घोषणा की. गिल को ये जिम्मेदारी हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) के मुंबई इंडियंस जाने के बाद मिली. हालांकि, गुजरात टाइटंस का ये फैसला कई दिग्गजों को रास नहीं आया. जिसमें एक नाम 'मिस्टर 360 डिग्री' एबी डी विलियर्स (AB De Villiers) का भी है.

डी विलियर्स ने शुभमन गिल के कप्तान बनाए जाने को लेकर असहमति जाहिर की है. उन्होंने अपने यूटयूब चैनल AB de Villiers 360 पर इस बारे में कहा,“जैसे ही मैंने केन विलियमसन का नाम रिटेन किए गए खिलाड़ी के रूप में देखा, मैंने सोचा कि एक अनुभवी खिलाड़ी को कप्तानी का मौका देने का गुजरात के पास एक शानदार अवसर है. क्योंकि विलियमसन पहले ऐसा कर चुके हैं. लेकिन उन्होंने शुभमन गिल को ये जिम्मेदारी सौंप दी. मैं ये नहीं कह रहा कि इसमें कुछ गलत है. लेकिन मेरे हिसाब से शुभमन को इस बार थोड़ा सा सीखने का मौका देना चाहिए था. ताकि वो साल 2025 में कप्तानी के लिए पूरी तरह से तैयार होते. हालांकि, मैं शुभमन गिल को कप्तानी करते हुए देखने के लिए उत्साहित हूं.”

दरअसल, शुभमन गिल साल 2022 में गुजरात टाइटंस से जुड़े थे. यानी वो दोनों सीज़न में टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्हें कप्तान बनाए जाने की जानकारी देते हुए गुजरात टाइटंस के क्रिकेट डायरेक्टर विक्रम सोलंकी ने कहा था,‘’शुभमन गिल पिछले दो सालों में अपने खेल को एक अलग स्तर पर लेकर गए हैं. हमने उन्हें न केवल एक बल्लेबाज के रूप में, बल्कि एक लीडर के तौर पर भी परिपक्व होते देखा है. उन्होंने गुजरात टाइटंस को एक शानदार टीम बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है. गिल ने 2022 सीज़न में टीम को चैंपियन बनाने में एक अहम रोल अदा किया. जबकि 2023 सीज़न में उन्होंने काफी शानदार बैटिंग की. उनकी परिपक्वता और कौशल अब जगजाहिर हैं और हम शुभमन जैसे एक युवा खिलाड़ी के नेतृत्व में एक नई यात्रा पर निकलने को लेकर काफी उत्साहित हैं.''

वहीं गुजरात टाइटंस का कप्तान बनाए जाने के बाद शुभमन गिल ने भी खुशी जाहिर की थी. उन्होंने कहा था,
''मुझे गुजरात टाइटंस की कप्तानी संभालने पर काफी खुशी और गर्व है. इतनी बेहतरीन टीम का नेतृत्व करने के लिए मुझ पर भरोसा करने के लिए, मैं फ्रेंचाइजी को धन्यवाद देता हूं. हमारे दोनों सीज़न शानदार रहे हैं और मैं इस टीम का नेतृत्व करने के लिए काफी उत्सुक हूं.''

बताते चलें कि हार्दिक पंड्या को मुंबई इंडियंस ने IPL 2024 ऑक्शन से पहले ट्रेड कर लिया. हार्दिक की कप्तानी में गुजरात दोनों सीज़न फाइनल तक पहुंची. जहां टीम ने IPL 2022 का खिताब जीता, वहीं IPL 2023 में टीम रनर अप रही. अब देखना होगा है कि गिल की कप्तानी में टीम कैसा प्रदर्शन करती है.

Advertisement
Next Article