India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AFG vs PNG : अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी को दी 7 विकेट से मात, सुपर 8 में जगह की पक्की

09:40 AM Jun 14, 2024 IST
Advertisement

AFG vs PNG : टी20 विश्व कप 2024 के 29वें मैच में अफगानिस्तान का सामना पापुआ न्यू गिनी से था। यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पापुआ न्यू गिनी की टीम ने 96 रन का लक्ष्य रखा था। जवाब में अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया।

HIGHLIGHTS

अफगानिस्तान ने 7 विकेट से दी मात

टी20 विश्व कप 2024 के 29वें मैच में अफगानिस्तान ने पापुआ न्यू गिनी को सात विकेट से हरा दिया है। यह मैच त्रिनिदाद के ब्रायन लारा स्टेडियम में खेला गया। अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया था साथ ही पापुआ न्यू गिनी की टीम 19.5 ओवर में 95 रन पर सिमट गई। जवाब में अफगानिस्तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट गंवाकर लक्ष्य हासिल कर लिया। अफगानिस्तान की जीत के साथ ही न्यूजीलैंड की टीम का वेलिंग्टन का टिकट कट गया है। अफगानिस्तान की टीम ग्रुप सी से सुपर-8 में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन गयी है बन गयी है । इस ग्रुप से वेस्टइंडीज की टीम पहले ही क्वालिफाई कर चुकी है। वहीं, न्यूजीलैंड का सफर यहीं समाप्त हो गया है ।

पापुआ न्यू गिनी की खराब शुरुआत

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पापुआ न्यू गिनी की शुरुआत खराब रही थी। कप्तान असद वाला तीन रन और टोनी उरा 11 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, लेगा सियाका और सेसे बाउ खाता नहीं खोल सके। वही हीरी हीरी एक रन बनाकर नवीन उल हक का शिकार बने। इसके बाद चैड सोपर नौ रन और नोर्मन वानुआ (0) भी कुछ खास नहीं कर सके। दोनों रन आउट हुए। किपलिन डोरिगा 27 रन बना सके। वहीं, सेमो कामिया ने दो रन बनाए। जॉन कारिको चार रन बनाकर नाबाद रहे। अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, नवीन उल हक को दो विकेट मिले। नूर अहमद को एक विकेट मिला।

अफगानिस्तान की सुपर 8 में हुई जगह पक्की

टी20 विश्व कप में अपने पहले दो मैच जीतकर मजबूत स्थिति में दिख रही अफगानिस्तान की कोशिश ग्रुप-सी मैच में अनुभवहीन पापुआ न्यू गिनी (पीएनजी) के खिलाफ दमदार प्रदर्शन कर सुपर आठ में पहुंचने पर थी, जो की अफगानिस्तान की टीम ने कर लिया, इस मैच मैं जीत दर्ज़ कर अफगानिस्तान ने सुपर 8 में अपनी जगह पक्की कर ली।

Advertisement
Next Article