India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Arshdeep singh के पंजे में फंसी अफ्रीकी टीम, भारत ने आठ विकेट से जीता मैच

06:11 PM Dec 17, 2023 IST
Advertisement

जोहानसबर्ग में खेले गए पहले वनडे में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से रौंद दिया, Arshdeep singh और आवेश खान के सामने पूरी की पूरी अफ्रीकी टीम का बल्लेबाजी क्रम ताश के पत्तों की तरह बिखर गया।

HIGHLIGHTS

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला पूरी तरह से गलत साबित हुआ। arshdeep सिंह ने शुरुआत में ही रीज़ा हेंडरिक्स को शून्य पर आउट करने के साथ ही दक्षिण अफ्रीका की मुश्किलें कड़ी कर दी। हेंडरिक्स के अलावा क्लासेन और मुल्डर भी खाता नहीं खोल पाये जबकि इनके समेत 4 और खिलाड़ी दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू पाए। अफ्रीका के लिए सबसे ज्यादा 33 रन एंड्रू फेल्क्वायो ने बनाए, उसके अलावा टोनी डी ज़ोर्ज़ी ने 28, एडन मारक्रम ने 12 और तबरेज़ शम्सी ने 11 रन का योगदान दिया। इसी के साथ दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम 27.3 ओवर में केवल 116 रनों पर ही सिमट गई। भारत के लिए Arshdeep singh ने 37 रन देकर 5 विकेट लिए जबकि युवा तेज़ गेंदबाज़ आवेश खान को 4 विकेट मिले वहीँ आखिरी विकेट कुलदीप यादव ने झटका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका जल्दी ही लगा। रुतुराज गायकवाड केवल 5 रन बनाकर वियान मल्डर का शिकार बने लेकिन उसके बाद लिए डेब्यू कर रहे साईं सुदर्शन ने श्रेयस अय्यर के साथ मिलकर 88 रन की साझेदारी कर टीम को जीत के पास पहुंचा दिया और अंत में भारत ने यह मैच 8 विकेट से जीत लिया। साईं सुदर्शन ने नाबाद 55 रन बनाए जिसमे उन्होंने 9 चौके लगाए जबकि श्रेयस अय्यर 52 रन बनाकर आउट हुए। अय्यर के आउट होने के बाद सुदर्शन ने तिलक वर्मा के साथ मिलकर जीत की औपचारिकता को पूरा किया। Arshdeep singh के शानदार प्रदर्शन के कारण उन्हें प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Advertisement
Next Article