India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सचिन के बाद अब Sourav Ganguly भी उतरे विनेश फोगाट के समर्थन में

09:17 AM Aug 12, 2024 IST
Advertisement

Sourav Ganguly on Vinesh Phogat Medal Case: पेरिस ओलंपिक 2024 में 100 ग्राम वजन बढ़ने की वजह से महिला रेसलर विनेश फोगाट को डिसक्वालिफाई कर दिया गया था। इसके बाद विनेश फोगाट ने कुश्ती से संन्यास का एलान अगले दिन ही कर दिया था। हालांकि, विनेश ने सिल्वर मेडल के लिए CAS से अपील की थी, जिसको लेकर फैसला मंगलवार यानी 13 अगस्त को आना संभव है। इस कड़ी में विनेश फोगाट को पूर्व भारतीय टीम के कप्तान सौरव गांगुली का साथ मिला है। गांगुली ने न्यूज एजेंसी पीटीआई से बातचीत करते हुए कहा है कि विनेश फोगाट सिल्वर मेडल की हकदार हैं।

HIGHLIGHTS



Sourav Ganguly ने की सिल्वर मेडल की मांग

दरअसल, भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट को पेरिस ओलंपिक 2024 में कुश्ती के फाइनल मैच से पहले अयोग्य घोषित कर दिया गया था। उन्हें 50 किलोग्राम वर्ग के लिए फाइनल में भिड़ना था, लेकिन इस मैच से पहले वजन करने के दौरान उनका 100 वजन ज्यादा निकला, जिसकी वजह से उन्हें डिसक्वालिफाई किया गया। फाइनल मैच से ठीक पहली रात को विनेश का अचानक से 2.7Kg वजन बढ़ गया और उन्होंने पूरी रात बिना सोए लगातार एक्सरजाइज की और यहां तक कि खून तक निकाला, लेकिन फिर भी वह फाइनल मैच खेलने से चूक गईं।

CAS में सिल्वर पदक के लिए दायर की गयी अपील

विनेश को डिसक्वालिफाई किए जाने के बाद भारत में इस फैसले का काफी विरोध हुआ। इसके बाद विनेश फोगाट ने CAS में सिल्वर पदक के लिए अपील दायर की। इस मामले में सुनवाई पूरी हो चुकी है और फैसले का इंतजार है। इस बीच सौरव गांगुली ने कहा कि मैं सटीक नियम नहीं जानता हूं, लेकिन मुझे यकीन है कि जब वह फाइनल में पहुंची थीं, तो उसने ठीक से क्वालिफाई किया होगा। इसलिए जब आप फाइनल में जाते हैं, तो आपको गोल्ड मेडल मिलता है। उसे (विनेश) गलत तरीके से अयोग्य घोषित किया गया था या नहीं, मुझे ये नहीं पता, लेकिन मुझे पता है कि वह कम से कम सिल्वर मेडल की हकदार हैं।

Advertisement
Next Article