For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

एडेन मार्करम (Aiden Markram) के जबरदस्त कैच ने पलटा मैच, जोरदार प्रतिक्रियाएं आईं सामने

08:36 AM Jun 22, 2024 IST
एडेन मार्करम  aiden markram  के जबरदस्त कैच ने पलटा मैच  जोरदार प्रतिक्रियाएं आईं सामने

टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 45वां मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच में एडेन मार्करम (Aiden Markram) की टीम ने 7 रन से रोमांचक जीत हासिल की। हैरी ब्रूक का विकेट गिरना इस मैच में सबसे बड़ी उपलप्धी रही। दरअसल, मुकाबले में जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163/6 का स्कोर बनाया था। जवाबी पारी में इंग्लैंड की ओर से हैरी ब्रूक ने शानदार बल्लेबाजी की और वो अपनी टीम को जीत के करीब ले गए।

HIGHLIGHTS

  • टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का 45वां मैच इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया
  • सेंट लूसिया के डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए इस मैच में एडेन मार्करम (Aiden Markram) की टीम ने 7 रन से रोमांचक जीत हासिल की
  • हैरी ब्रूक का विकेट गिरना इस मैच में सबसे बड़ी उपलप्धी रही

एडेन मार्करम का शानदार कैच

इंग्लैंड को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रन की जरूरत थी और सेट बल्लेबाज ब्रूक क्रीज पर थे। पूरी उम्मीद थी कि इंग्लैंड इस मैच को आसानी से जीत लेगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। एनरिक नॉर्टजे के इस ओवर की पहली गेंद ब्रूक को अपने स्लॉट में मिली और उन्होंने जोरदार प्रहार किया। हालांकि, गेंद सही से बल्ले पर आई नहीं और मिड-ऑफ की तरफ हवा में खड़ी हो गई। मार्करम ने मिड-ऑफ से पीछे की तरह भागते हुए डाइव लगाकर एक शानदार कैच पकड़ा, जो मैच का टर्निंग पॉइंट साबित हुआ। कमेंटेटर्स इसे कैच ऑफ़ द टूर्नामेंट बता रहे हैं। ब्रूक 37 गेंद में 53 रन बनाकर आउट हुए। ब्रूक के विकेट को लेकर फैंस की सोशल मीडिया पर जोरदार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। वहीं, मार्करम की तारीफ हो रही है।

कैच ने पलटा मैच

बल्लेबाज एडेन मार्करम ने इस टूर्नामेंट में कुछ ख़ास नहीं किया है, लेकिन कप्तान के तौर पर एडेन मार्करम शानदार रहे हैं और हैरी ब्रूक का कैच भी यादगार था।) (19वें ओवर में हैरी ब्रूक का मार्करम द्वारा लिए गए कैच से खेल का परिणाम बदल गया, दबाव में लिया गया कैच काफी शानदार था।) टूर्नामेंट का अब तक का सबसे बेहतरीन कैच। एडेन मार्करम ने हैरी ब्रूक का एक्रोबैटिक कैच पकड़ा।)(हैरी ब्रूक का एडेन मार्करम द्वारा लिया गया कैच इस मैच का टर्निंग पॉइंट था।)

इंग्लैंड की मैच में हार

इस मैच में कगिसो रबाडा और केशव महाराज साउथ अफ्रीका की टीम के सबसे सफल गेंदबाज रहे। दोनों खिलाड़ियों को 2-2 सफलता मिलीं। वहीं, ओटनील बार्टमैन और एनरिक नॉर्खिया को 1-1 विकेट मिला। दूसरी ओर इंग्लैंड के लिए हैरी ब्रूक ने सबसे ज्यादा 53 रन बनाए। इनके अलावा लियाम लिविंगस्टन ने 17 गेंदों पर 33 रन की पारी खेली। लेकिन ये दोनों खिलाड़ी आखिरी के ओवरों में अपना विकेट गंवा बैठे, जिसके चलते टीम को हार का सामना करना पड़ा।

Advertisement
Author Image

Pragya Bajpai

View all posts

Advertisement
×