India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

एलिसा हिली ने बांग्लादेश में होने वाले विश्व कप पर दिया ख़ास रिएक्शन

09:41 AM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

Alyssa Healy gave a special reaction on the World Cup to be held in Bangladesh : महिला टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन बांग्लादेश में होना है। लेकिन, वहां राजनीतिक उथल-पुथल और हिंसा का दौर जारी है। प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे और पलायन के बाद वहां की जो तस्वीरें सामने आई हैं, वे दहला देने वाली हैं। इस समय बांग्लादेश में राजनीतिक अस्थिरता बनी हुई है। जून से शुरू हुई हिंसा और अराजकता के कारण महिला टी20 विश्व कप का आयोजन खतरे में है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड इस मेगा आईसीसी टूर्नामेंट के आयोजन को लेकर तनाव में है। उसने सेना प्रमुख से मदद की गुहार लगाई है।

HIGHLIGHTS



इस बीच ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हिली ने इस मुद्दे पर खुलकर अपनी बात रखी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा है कि बांग्लादेश में आगामी टी20 विश्व कप का आयोजन करना 'गलत फैसला' हो सकता है। बांग्लादेश में हाल ही में सरकार विरोधी आंदोलन हुए थे। फिलहाल हिंसा जारी है। लोगों से उनके जरूरी संसाधन छीन लिए गए हैं। यह सोचना भी कठिन लग रहा है कि वहां एक वैश्विक टूर्नामेंट का आयोजन सही फैसला होगा। वहां फिलहाल उन लोगों की ज़रूरत है, जो संघर्ष कर रहे लोगों की मदद कर सकें। उन्होंने कहा, "इस समय मुझे ऐसा लग रहा है कि एक इंसान के रूप में वहां खेलना या इस टूर्नामेंट का आयोजन करना गलत होगा। हालांकि अंतिम फैसला आईसीसी का होगा।" बांग्लादेश में हुए इन आंदोलनों के कारण आईसीसी को महिला टी20 विश्व कप के आयोजन स्थल के बारे में विचार करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। पहले भारत, श्रीलंका और यूएई को वैकल्पिक वेन्यू के रूप में चुना गया था। हालांकि, बीसीसीआई ने ख़ुद को अलग कर लिया है। श्रीलंका को भी मौसम और अन्य कारणों से अलग कर दिया गया है। ऐसे में यूएई को एक वैकल्पिक वेन्यू के रूप में देखा जाने लगा है। वहीं, ज़िम्बाब्वे ने भी इस टूर्नामेंट के आयोजन में अपनी रुचि दिखाई है। आईसीसी ने अब तक इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article