India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पाकिस्तान के ख़िलाफ़ शानदार performance के बाद Arundhati Reddy को लग गया एक बड़ा झटका

08:20 AM Oct 08, 2024 IST
Advertisement
Arundhati Reddy got a big shock after her brilliant performance against Pakistan :

भारत और पाकिस्तान के बिच खेला गया बड़ा मुकाबला जिसमे भारतीय टीम ने 6 विकेट से पाकिस्तान को मात दी अगर भारत ईएसएस मुकाबले को जीता है टो कही न कही गेंदबाजों की वजह से लेकिन इस मुकाबले के स्टार गेंदबाज अरुंधति रेड्डी ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के ग्रुप चरण मुकाबले में शानदार गेंदबाजी की थी। अरुंधति को उनके प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था, लेकिन अब उन्हें आईसीसी से फटकार लगी है। दरअसल, अरुंधति पाकिस्तान की बल्लेबाज निदा डार को आउट करने के बाद अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सकी थीं और उन्होंने निदा को पवेलियन की ओर जाने का इशारा किया था।

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले मैच में हार का सामना करने वाली भारतीय टीम ने पाकिस्तान को छह विकेट से हराया था। इस मुकाबले में अरुंधति ने शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट लिए थे और भारत की जीत में अहम योगदान दिया था। भारत का टी20 विश्व कप में सामना अब श्रीलंका से होगा। भारतीय टीम को सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए श्रीलंका को बड़े अंतर से हराना होगा और फिर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी सकारात्मक नतीजे की उम्मीद करनी होगी।

आईसीसी ने बयान में कहा, अरुंधति रेड्डी को खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों के लिए आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया है। यह किसी अंतरराष्ट्रीय मैच के दौरान ऐसी भाषा, कार्यों या इशारों का उपयोग करने से संबंधित है जो अपमानजनक है और आउट होने वाले बल्लेबाज की आक्रामक प्रतिक्रिया को भड़का सकते हैं। इसके अलावा अरुंधति के अनुशासनात्मक रिकॉर्ड में एक डिमैरिट अंक जोड़ा गया है। यह 24 महीने की अवधि में उनका पहला अपराध है।

अरुंधति ने अपराध और सजा स्वीकार कर ली। उन पर यह आरोप मैदानी अंपायर एलोइस शेरिडन और लॉरेन एजेनबैग के साथ तीसरे अंपायर जैकलीन विलियम्स और चौथे अंपायर क्लेयर पोलोसाक ने लगाया था। लेवल एक के उल्लंघनों में न्यूनतम जुर्माना आधिकारिक फटकार, अधिकतम जुर्माना खिलाड़ी की मैच फीस का 50 प्रतिशत रकम और एक या दो डिमैरिट अंक शामिल हैं। जब कोई खिलाड़ी 24 महीने की अवधि के भीतर चार या अधिक डिमैरिट अंकों तक पहुंचता है, तो वह स्वत: निलंबन अंक में बदल जाता है और खिलाड़ी पर प्रतिबंध लगा दिया जाता है।

Advertisement
Next Article