India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat और Babar का नाम साथ में जोड़ने पर इस पाकिस्तानी खिलाड़ी पर Ashwin ने कसा तंज

02:48 PM Oct 16, 2024 IST
Advertisement

Ashwin took a dig at this Pakistani player for adding the names of Virat and Babar together :

बाबर आज़म पाकिस्तान के पूर्व कप्तान एक बुरे दौर से गुजर रहे हैं बाबर ने जब कप्तानी छोड़ी थी तो यह तो बिलकुल नहीं सोचा होगा की उन्हें टेस्ट टीम से हे बहार कर दिया जाएगा एक समय विराट कोहली का भी बुरा समय आया था जब उनके बल्ले से रन नहीं आ रहे थे तो अब कुछ लोग बाबर और विराट की तुलना कर रहे है

 

विराट और बाबर की तुलना करने पर अब भारत के स्टार ऑलराउंडर रवि आश्विन ने बात की है भारतीय टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने फैंस से विराट कोहली और बाबर आजम के बीच तुलना नहीं करने की अपील की है। बाबर हाल के दिनों में खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे तथा तीसरे टेस्ट मैच से बाहर कर दिया गया है। पाकिस्तान के इस पूर्व कप्तान ने टेस्ट में 18 पारियों से अर्धशतक भी नहीं लगाया है।

बाबर को टीम से बाहर किए जाने के बाद पाकिस्तान टीम के उनके साथी फखर जमां ने बाबर की खराब फॉर्म की तुलना कोहली से की थी। जमां का कहना था कि पाकिस्तान के चयनकर्ताओं को उसी तरह बाबर का समर्थन करना चाहिए था, जिस तरह खराब समय में भारत ने कोहली का किया था। फखर के इस बयान और दोनों खिलाड़ियों के बीच लगातार हो रही तुलना पर बोलते हुए अश्विन ने कहा कि कोहली और बाबर का नाम एक बयान में नहीं लेना चाहिए।]

अश्विन ने अपने यू-ट्यूब चैनल पर कहा, जाहिर है कि अगर बाबर को मौका मिलता तो उनमें क्लास है तो वह रन बनाते। मेरा मानना है कि इस पर बहस खत्म होनी चाहिए। पहली बात तो यह कि एक ही बयान में कोहली और बाबर का नाम एक साथ नहीं लिया जाना चाहिए।

अश्विन ने टेस्ट बल्लेबाज के रूप में बाबर की योग्यता को स्वीकार किया, लेकिन कहा कि कोहली पूरी तरह से एक अलग खिलाड़ी हैं, जिनकी बराबरी केवल जो रूट से ही की जा सकती है। अश्विन ने कहा, मैं माफी चाहूंगा लेकिन मैं बाबर आजम को एक बेहतरीन खिलाड़ी मानता हूं, पर कोहली एकदम अलग हैं। विभिन्न जगहों में, समय-समय पर, दबाव की स्थितियों में, जिस तरह की कोहली ने रन बनाए हैं, क्रिकेट की दुनिया में कोई भी ऐसा करने के करीब नहीं आया है। जितना मैं जानता हूं, अगर कोई इसके करीब आया है तो वो टेस्ट क्रिकेट में जो रूट हैं।

Advertisement
Next Article