India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Iyer-Gill के बाद Ashwin का धमाका, Anil Kumble को छोड़ा पीछे

12:22 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल यानी रविवार को तीन मैचों के सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय टीम ने डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार 99 रन से जीत हासिल कर ली। इस मुकाबले में पहले भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया और फिर गेंदबाजों के फिरकी में कंगारू बल्लेबाज फंसते दिखे। वहीं इस मुकाबले में भारत की तरफ से आर. अश्विन ने तीन विकेट निकाले और साथ ही साथ एक रिकॉर्ड भी अपने नाम दर्ज कर लिया।

कल भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया के सामने 400 का लक्ष्य रखा मगर ऑस्ट्रेलिया इनिंग के दौरान बारिश हुई और डकवर्थ लुइस नियम के तहत ओवर घटा कर ऑस्ट्रेलिया के सामने 33 ओवर में 317 रनों का लक्ष्य रखा गया, मगर मेहमान टीम उसे भी नहीं भेद पाए और 28.2 ओवर में 217 रन पर सिमट गई। वहीं अश्विन ने डेविड वार्नर को 53 रन पर, लाबुशेन को 27 पर और जोश इंग्लिश को उनके 6 रन पर चलता कर तीन विकेट अपने नाम किया।

इस तीन विकेट को हासिल करते ही अश्विन भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया और एक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया। अश्विन भारत के अब पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट हासिल किया है। अश्विन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे ज्यादा 144 विकेट हासिल करने वाले भारतीय गेंदबाज बन गए हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड कुंबले के नाम था, जो कि अब दूसरे स्थान पर खिसक गए हैं। उन्होंने भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही कुल 142 विकेट हासिल किए है तीनों फॉर्मेट को मिलाकर।

इस लिस्ट में तीसरा नाम भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव का है, जो कि पाकिस्तान के खिलाफ सबसे ज्यादा 141 विकेट हासिल किए थे। वहीं चौथा नाम फिर से अनिल कुंबले का है, जो कि पाकिस्तान के खिलाफ 135 विकेट हासिल किए है और एक बार फिर से कपिल देव का नाम आता है, जिन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ सबसे ज्यादा 132 विकेट हासिल किया था। तो अश्विन ने जीतने भी रिकॉर्ड थे, उन सबको पीछे छोड़ दिया है। वहीं अब अगला मुकाबला भारत का 27 सितंबर बुधवार को होने वाला है, जिसमें भारतीय टीम के सीनियर खिलाड़ी वापसी करेंगे और भारत ऑस्ट्रेलिया का सफाया भी करना चाहेगा।

Advertisement
Next Article