India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs BAN : सुपर 8 में ऑस्ट्रेलिया ने दर्ज़ की पहली जीत, Cummins की हैट्रिक

10:35 AM Jun 21, 2024 IST
Advertisement

AUS vs BAN :  टी20 विश्व कप 2024 के 44वें मैच में ऑस्ट्रेलिया का सामना बांग्लादेश से हुआ । यह मैच एंटीगुआ के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में खेला गया। बांग्लादेश ने 141 रन का लक्ष्य दिया था। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से मैच को 28 रन से जीत लिया।

HIGHLIGHTS

ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश को 28 रनो से दी मात

ऑस्ट्रेलिया ने डकवर्थ लुईस नियम से बांग्लादेश को सुपर-8 मुकाबले में 28 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उत्तरी बांग्लादेश ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 140 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने बारिश की वजह से खेल रुकने तक 11.2 ओवर में दो विकेट गंवाकर 100 रन बना लिए थे। कंगारू टीम इससे 28 रन आगे थी। ऐसे में बारिश की वजह से मैच आगे न हो पाने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम आसानी से जीत गई। डेविड वॉर्नर ने 34 गेंद में टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का 28वां अर्धशतक जड़ा। वह 35 गेंद में पांच चौके और तीन छक्के की मदद से 53 रन बनाकर और ग्लेन मैक्सवेल छह गेंद में 14 रन बनाकर नाबाद रहे।

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने रचा इतिहास

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने बांग्लादेश के खिलाफ हैट्रिक लेकर इतिहास रच दिया। मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में वह हैट्रिक लेने वाले पहले तो इतिहास के सातवें गेंदबाज बने। इसके अलावा टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में हैट्रिक लेने वाले वे चौथे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज बने। टी20 वर्ल्ड कप 2024 के सुपर-8 में ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश आमने-सामने हैं। बारिश के चलते मैच देर से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले ही ओवर में ऑस्ट्रलिया का यह फैसला सही साबित हुआ। इसके बाद पैट कमिंस ने हैट्रिक लेकर बांग्लादेश की पारी को फ्लॉप कर दिया।

सुपर-8 में यह टीम है शीर्ष पर

सुपर-8 के ग्रुप-1 में अब भारतीय टीम शीर्ष पर है, जबकि ऑस्ट्रेलियाई टीम दूसरे स्थान पर है। दोनों के दो-दो अंक हैं। भारत का नेट रन रेट 2.350 है, जबकि कंगारू टीम का नेट रन रेट 1.824 है। ऑस्ट्रेलिया को अब सुपर-8 के अगले मुकाबले में अफगानिस्तान से 22 जून को भिड़ना है। वहीं, बांग्लादेश की टीम 22 जून को बांग्लादेश का सामना करेगी।

 

 

 

 

Advertisement
Next Article