India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs PAK : ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग-डे टेस्ट के दूसरे दिन पाकिस्तान पर कसा शिकंजा

04:09 PM Dec 27, 2023 IST
Advertisement

AUS vs PAK के बीच मेलबर्न टेस्ट के दूसरे दिन का खेल भी ऑस्ट्रेलिया के नाम रहा। आज ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 318 के स्कोर पर सिमटी, जिसके जवाब में स्टंप्स के समय पाकिस्तान ने 55 ओवर में 6 विकेट खोकर 194 रन बना लिए थे। स्टंप्स के समय विकेटकीपर बल्लेबाज़ मोहम्मद रिज़वान (29) और आमिर जमाल (2) रन बनाकर क्रीज़ पर मौज़ूद हैं। ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान अभी भी 124 रन पीछे चल रहा है।

HIGHLIGHTS

पहले दिन के स्कोर 187/3 से आगे खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया ने पारी के 68वें ओवर में 200 रन पूरे किये लेकिन 204 के स्कोर पर ट्रैविस हेड (17) शाहीन अफरीदी का शिकार बने। मार्नस लैबुशेन ने 135 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और वह 63 रन बनाकर 250 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। आमिर जमाल ने लाबुशेन को आउट किया, यहाँ से मिचेल मार्श ने 41 रनों की पारी खेली और टीम के स्कोर को 300 के पास पहुँचाया। कप्तान पैट कमिंस (13) और नाथन लायन (8) आखिरी दो विकेट के रूप में आउट हुए। इस तरह ऑस्ट्रेलिया अपनी पहली पारी में 96.5 ओवर में 318 रन बनाकर आउट हो गई। पाकिस्तान की तरफ से आमिर जमाल ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए,जबकि शाहीन अफरीदी, मीर हमजा, और हसन अली ने 2-2 विकेट चटकाए। वहीं 1 विकेट आघा सलमान के नाम रहा।

लंच के बाद, पाकिस्तान ने काफी सधी हुई शुरुआत की। टीम को 34 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ओपनर इमाम-उल-हक़ सिर्फ 10 रन बनाकर नाथन लायन का शिकार बने। उसके बाद ओपनर अब्दुल्लाह शफीक और कप्तान शान मसूद पाकिस्तान को 50 के पार ले गए। अब्दुल्लाह शफीक ने 62 रन की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए शान मसूद के साथ 90 रन की साझेदारी की। इस साझेदारी को तेज़ गेंदबाज़ पैट कमिंस ने तोड़ा और शफीक का एक अद्भुत कैच पकड़ा। इसके बाद तो जैसे ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया। बाबर आज़म सिर्फ 1 रन बनाकर बोल्ड हो गए। मसूद भी अपना अर्धशतक पूरा करके 54 रन बनाकर आउट हो गए। सऊद शकील 9 और आगा सलमान भी सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।
लेकिन इसके बाद मोहम्मद रिज़वान ने पारी को संभाला और दिन का खेल खत्म होने तक कोई और झटका नहीं लगने दिया। उनके और आमिर जमाल ने दिन का खेल ख़त्म होने तक 24 रनों की अविजित साझेदारी बना ली थी। ऑस्ट्रेलिया के लिए कप्तान पैट कमिंस ने तीन विकेट झटके जबकि नाथन लायन ने दो विकेट लिए, वहीं जोश हेजलवुड ने भी एक विकेट झटका।

 

Advertisement
Next Article