India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs PAK : Mitchel Marsh के शतक से ऑस्ट्रेलिया बॉक्सिंग-डे टेस्ट जीतने की ओर बढ़ा

02:56 PM Dec 28, 2023 IST
Advertisement

AUS vs PAK बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया 241 रन से आगे चल रहा है, जबकि उसके चार बल्लेबाज़ अभी भी शेष हैं। विकेटकीपर बल्लेबाज़ एलेक्स कैरी 16 रन पर बल्लेबाज़ी कर रहें हैं। ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 318 रन बनाए जिसके जवाब में पाकिस्तान 264 रन पर ऑलआउट हो गई, इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बहुमूल्य 54 रन की बढ़त प्राप्त हुई। ऑस्ट्रेलिया ने अपनी दूसरी पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 187 रन बना लिए हैं। कंगारूओं की टीम पर्थ टेस्ट जीतकर सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है।

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान ने 6 विकेट के नुकसान पर 194 रन से आगे खेलना शुरू किया, तीसरे दिन के खेल की शुरुआत से ही मोहम्मद रिज़वान और आमिर जमाल ने संभलकर खेलना शुरू किया। पैट कमिंस ने रिज़वान को 42 रन के स्कोर पर आउट किया। पाकिस्तान की तीसरे दिन की पारी ज़्यादातर आमिर ज़माल के इर्द-गिर्द ही घूमती रही, वह आखिर तक नॉट-आउट बने रहे लेकिन अन्य छोर से उन्हें कोई भी सहयोग नहीं मिल पाया। शाहीन अफरीदी ने ज़रूर 21 रन बनाकर रनों का थोड़ा अंतर ज़रूर कम किया। पाकिस्तान की पूरी पारी सिर्फ 264 रन पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलिया को 54 रन की बढ़त मिली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने 5, नाथन लायन ने 4 विकेट लिए जबकि 1 विकेट जोश हेज़लवुड को प्राप्त हुआ। 

ऑस्ट्रेलिया के ऊपरी क्रम के बल्लेबाजों को टिकने का मौका ही नहीं दिया। पारी की दूसरी गेंद पर ही शाहीन अफरीदी ने उस्मान ख्वाज़ा को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया, उसके बाद आये मार्नस लबुशेन भी केवल 4 रन बनाकर अफरीदी के दूसरे शिकार बने उसके बाद मीर हमजा ने सलामी बल्लेबाज़ डेविड वार्नर (6) और ट्रेविस हेड (0) को लगातार 2 गेंदों पर बोल्ड कर ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 16/4 कर दिया। ऐसी नाज़ुक स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई पारी को संभालने का कार्य किया स्टीव स्मिथ और मिचेल मार्श ने दोनों ने शुरू में सिर्फ विकेट पर खड़े रहने का प्रयास किया लेकिन एक बार जब दोनों की निगाहें जम गई तब दोनों ने अपना स्वभाविक खेल खेलना शुरू किया खासकर मिचल मार्श ने ताबड़तोड़ अंदाज़ में 130 गेंदों में 13 चौको की मदद से 96 रन बनाए वह बहुत दुर्भाग्यशाली रहे की अपना शतक पूरा करने से सिर्फ 4 रन पहले मीर हमज़ा का शिकार हो गए। इसके बाद दिन के आखिरी ओवर में स्टीव स्मिथ भी 50 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी और मीर हमज़ा दोनों ने 3-3 विकेट चटकाए।

Advertisement
Next Article