India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUS vs SCO : ऑस्ट्रेलिया ने स्कॉटलैंड को हरा कर, इंग्लैण्ड पर की मेहरबानी

10:10 AM Jun 16, 2024 IST
Advertisement

AUS vs SCO : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने आखिरी ग्रुप स्टेज मैच में स्कॉटलैंड की टीम को 5 विकेट से मात दे दी। ऑस्ट्रेलिया के इस मैच में जीत दर्ज करते ही इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं स्कॉटलैंड की टीम का टूर्नामेंट में सफर समाप्त हो चूका है, मैच में स्कॉटलैंड की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया को 181 रनों का टारगेट दिया, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने आसानी से चेज कर मैच जीत लिया। ऑस्ट्रेलिया के लिए उनके दो प्लेयर्स ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया।

HIGHLIGHTS 

 

सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी ऑस्ट्रेलिया

ग्रुप-बी से ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले ही सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर चुकी थी। वहीं इस ग्रुप से सुपर 8 में जाने के लिए स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच रेस थी। अब इंग्लैंड की टीम ने इसमें बाजी मार ली है। इंग्लैंड ने अभी तक तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें से दो जीत के साथ उसके पांच अंक हैं। टीम का नेट रन नेट प्लस 3.611 है। स्कॉटलैंड के भी पांच अंक हैं, लेकिन उसका नेट रन रेट प्लस 1.255 है, जो इंग्लैंड से कम है। इसी वजह से इंग्लैंड की टीम ने सुपर-8 के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

ट्रेविस हेड की अर्धशतकीय पारी

ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाए। डेविड वॉर्नर 1 रन, मिचेल मार्श 8 रन और ग्लेन मैक्सवेल 11 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन ट्रेविस हेड और मार्कस स्टोइनिस ने बेहतरीन अर्धशतक लगाए। इन प्लेयर्स की दमदार बल्लेबाजी की वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल हो सकी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने 68 रन और मार्कस स्टोइनिस ने 59 रन बनाए। स्कॉटलैंड के लिए मार्क वैट और सफियान शरीफ ने दो-दो विकेट लिए। लेकिन बाकी के गेंदबाज कुछ खास नहीं कर पाए।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का लिया फैसला

स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल स्टार्क ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया था। मैच में स्कॉटलैंड के बल्लेबाजों ने पिछले मैचों के मुकाबले बेहतर प्रदर्शन किया। वहीं ओपनर जॉर्ज मुन्से ने 35 रनों का योगदान दिया। उनका विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने हासिल किया। ब्रेंडन मैकमुलन ने अर्धशतक लगाया। वह बड़े स्कोर की तरफ बढ़ रहे थे, लेकिन एडम जांपा ने उनका विकेट ले लिया। उनके अलावा कप्तान रिची बेरिंग्टन ने 42 रन बनाए। इन प्लेयर्स की वजह से ही स्कॉटलैंड की टीम 20 ओवर्स में 180 रनों तक पहुंच पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे ज्यादा 2 विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने हासिल किए।

 

Advertisement
Next Article