India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

मेग लैनिंग के बिना भी ऑस्ट्रेलिया एक मजबूत टीम हैं : हरमनप्रीत ने Test Match से पहले कही ये बात

07:10 PM Dec 20, 2023 IST
Advertisement

लंबे समय तक कप्तान रहीं मेग लैनिंग, प्रमुख बल्लेबाज राचेल हेन्स और मुख्य कोच मैथ्यू मॉट के जाने के बाद ऑस्ट्रेलिया महिला टीम बदलाव के दौर में है। लेकिन भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि गुरुवार से वानखेड़े स्टेडियम में एकमात्र टेस्ट से शुरू होने वाली दोनों टीमों के बीच बहु-प्रारूप Test Match श्रृंखला में वे अपने विरोधियों को हल्के में नहीं ले सकते।

हाईलाइट्सिप

मेग लैनिंग, हेन्स और मॉट, जो तब से अपनी पुरुष सफेद गेंद टीम के मुख्य कोच के रूप में इंग्लैंड चले गए हैं, ऑस्ट्रेलिया टीम का हिस्सा थे जब उसने दो साल पहले भारत के साथ एकमात्र टेस्ट खेला था। वह मैच, कैरारा ओवल में खेला गया एक दिन/रात गुलाबी गेंद का मैच , ड्रा पर समाप्त हुआ। हरमनप्रीत ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया अभी भी अच्छी तरह से संतुलित है और अभी भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और भारत उन्हें हल्के में नहीं ले सकता। ठीक है, मुझे लगता है कि अभी भी उनकी टीम काफी संतुलित है। आप जानते हैं, टीम में हर कोई, सभी प्रारूपों में काफी अनुभवी है। मुझे लगता है, आप जानते हैं, फिर भी हम यह नहीं कह सकते कि मेग टीम में नहीं हैं।
हरमनप्रीत कौर ने Test Match से पहले प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में बुधवार को कहा, उन्हें हल्के में नहीं ले सकते हैं।मुझे लगता है कि वे अभी भी काफी संतुलित टीम हैं और उनके पास अच्छे बल्लेबाज, अच्छे स्पिनर और फील्डर हैं।

हरमनप्रीत ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया अब भी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है। हम सभी जानते हैं कि वे इस समय सबसे अच्छी टीम हैं। इसलिए मुझे लगता है कि हमें सिर्फ यह सोचने की ज़रूरत है कि वे कितने अच्छे हैं, यह सोचने के अलावा हम क्या बेहतर कर सकते हैं। हम सिर्फ खुद पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं और वह करना चाहते हैं जो इसके लिए आवश्यक है। हरमनप्रीत और उनकी टीम पिछले हफ्ते डीवाई पाटिल स्टेडियम में इंग्लैंड के खिलाफ रिकॉर्ड तोड़ 347 रन की जीत दर्ज करने के बाद आत्मविश्वास से भरी होगी, जो महिला क्रिकेट के इतिहास में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत है।

यह पूछे जाने पर कि इंग्लैंड के खिलाफ उस मैच से भारत के लिए मुख्य निष्कर्ष क्या थे, हरमनप्रीत ने कहा कि तथ्य यह है कि टीम में सभी ने अपनी भूमिका पूरी तरह से निभाई, जो भारत की जीत में महत्वपूर्ण कारक था। पंजाब की 34 वर्षीय बल्लेबाज ने कहा, ''हम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में भी यही दृष्टिकोण जारी रखना चाहेंगे। तो यह कुछ ऐसा है जो हम इस Test Match के लिए भी करना चाहते हैं। और मुझे पता है, उनके पास Test Match में बहुत अनुभव है। वे जानते हैं कि आप जानते हैं कि इस प्रारूप को कैसे खेलना है। लेकिन हां, हमारा आखिरी मैच का अनुभव काफी अच्छा है। हम बस उसी दृष्टिकोण के साथ जाना चाहते हैं।''

भारतीय कप्तान ने कहा कि उन्होंने अपने साथियों के साथ महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) में प्रमुख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को करीब से खेलते हुए देखने के बाद उनकी फॉर्म पर चर्चा की है। हालांकि, उन्होंने कहा कि Test Match टी20 प्रारूप से बहुत अलग है, डब्ल्यूबीबीएल में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ खेलने का उनका अनुभव ज्यादा मायने नहीं रखता।

Advertisement
Next Article