India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Australia T20 Series: Matthew Wade करेंगे ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी

04:09 PM Oct 28, 2023 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने घोषणा की कि अनुभवी विकेटकीपर कप्तानी करेंगे अगले महीने भारत के खिलाफ होने वाली ट्वेंटी-20 सीरीज के दौरान ऑस्ट्रेलियाई टीम। यह निर्णय नियमित कप्तान मिशेल मार्श सहित कई वरिष्ठ खिलाड़ियों के आने के बाद आया है।
दौरे को छोड़ने का विकल्प चुनें। मार्श भारत में एक दिवसीय विश्व कप के समापन के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट आएंगे
घर पर आगामी टेस्ट मैचों की तैयारी करें। मार्श के अलावा टेस्ट और वनडे कप्तान पैट कमिंस, तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क
और जोश हेज़लवुड के साथ-साथ ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को भी आराम दिया जा रहा है।

टी20 सीरीज.स्पिनर एश्टन एगर को चोट के कारण टीम से बाहर कर दिया गया है। हालाँकि, बल्लेबाजों को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है। पांच मैचों की टी20 सीरीज 23 नवंबर को विशाखापत्तनम में शुरू होने वाली है। मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने टीम संयोजन पर टिप्पणी करते हुए कहा, "यह एक है। ऐसे खिलाड़ियों के मिश्रण के साथ अनुभवी टीम, जिन्हें पहली बार मौका मिला है। अंतर्राष्ट्रीय मंच और हमें आशा है कि हम महत्वपूर्ण खिलाड़ियों के रूप में विकसित होते रहेंगे।
हमारा टी20 ग्रुप।” उन्होंने मैथ्यू वेड की नेतृत्व क्षमताओं पर भी भरोसा जताया और कहा, "मैथ्यू ने पहले टीम की कप्तानी की है। वह समूह में एक नेता है और हम देखते हैं। इस श्रृंखला की बागडोर उनके हाथ में है।" यह घोषणा अनुभवी खिलाड़ियों के साथ संतुलन बनाने की ऑस्ट्रेलिया की रणनीति को दर्शाती है। उभरती प्रतिभाएं, भविष्य के लिए एक मजबूत टी20 टीम बनाने का लक्ष्य।


ऑस्ट्रेलिया टी20 टीम:

मैथ्यू वेड (कप्तान), जेसन बेहरनडॉर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, स्पेंसर जॉनसन, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा, मैट शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

Advertisement
Next Article