India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

West Indies के खिलाफ Test Match और ODI series के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान

02:57 PM Jan 10, 2024 IST
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज के खिलाफ Test Match और ODI series  के लिए टीम घोषित कर दी है। टीम 17 जनवरी  से वेस्टइंडीज के खिलाफ घरेलू मैदान पर दो Test Match सीरीज का पहला मुकाबला खेलेगी, जिसमें कैमरून ग्रीन भी नजर आएंगे।

HIGHLIGHTS

मैट रेन्शॉ को, जिन्हें वार्नर ने अपने संभावित उत्तराधिकारी के रूप में चुना था, Test Match खेल चुके सलामी बल्लेबाजों मार्कस हैरिस और कैमरून बैनक्रॉफ्ट के मुकाबले तरजीह देते हुए Test Match टीम में शामिल किया गया है। लेकिन 27 वर्षीय रेन्शॉ को अभी भी प्लेइंग 11 में जगह बनाने के लिए इंतजार करना होगा क्योंकि राष्ट्रीय चयन पैनल के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने ऑस्ट्रेलिया की शुरुआती प्लेइंग-11 में ऑलराउंडर ग्रीन की वापसी की पुष्टि की है। ऑस्ट्रेलिया के चीफ सेलेक्टर जॉर्ज बैली ने कहा, 'कैमरन ग्रीन पहले Test Match की प्लेइंग-11 में शामिल रहेंगे। उनके साथ मैट रेन्शॉ और स्कॉट बोलैंड को भी टीम में जगह मिली है। टीम में देश के छह सर्वश्रेष्ठ बैटर्स को चुना गया है इसलिए वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम को कोई परेशानी नहीं होगी।


स्कॉट बोलैंड और मैट रेन्शॉ बीबीएल में मेलबर्न स्टार्स (15 जनवरी) और ब्रिस्बेन हीट (13 जनवरी) के लिए खेलने के बाद टीम में शामिल होंगे। Test Match और ODI series  से रिटायरमेंट ले चुके डेविड वॉर्नर की जगह स्टीव स्मिथ टेस्ट में ओपनिंग करते नजर आएंगे। स्टीव स्मिथ Test Match में पहली बार ओपनिंग करेंगे। सिडनी में पाकिस्तान के खिलाफ अंतिम Test Match के समापन पर बोलते हुए स्मिथ ने भूमिका में रुचि दिखाई और ऐसा माना जाता है कि उस्मान ख्वाजा के साथ जुड़ने की उनकी उत्सुकता ने ऑस्ट्रेलियाई चयन पैनल के विचारों को प्रभावित किया है।

इस बीच, स्मिथ वेस्टइंडीज के खिलाफ 2 फरवरी से शुरू होने वाली तीन मैचों की ODI series  के लिए एक बार फिर कप्तानी करते नजर आएंगे। ट्रैविस हेड उनके डिप्टी के रूप में काम करेंगे।अनकैप्ड तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को एरोन हार्डी, मैट शॉर्ट, झाय रिचर्डसन और नाथन एलिस के साथ 13 सदस्यीय टीम में नामित किया गया है। टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के साथ-साथ ऑलराउंडर मार्श को वनडे सीरीज से आराम दिया गया है।

टेस्ट टीम: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लायन, मिचेल मार्श, मैट रेन्शॉ, स्टीव स्मिथ और मिचेल स्टार्क।

वनडे टीम: स्टीव स्मिथ (कप्तान), शॉन एबट, नाथन एलिस, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, लांस मौरिस, जाय रिचर्डसन, मैट शॉर्ट और एडम जम्पा।

Advertisement
Next Article