India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Axar Patel ने बताया रोहित और हार्दिक में कौन है बेहतर कप्तान

01:55 PM Jan 13, 2024 IST
Advertisement

भारत ने गुरुवार को मोहाली के जमा देने वाले ठंडे मौसम में अफगानिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। मैच में दो विकेट लेने वाले अक्षर पटेल को उम्मीद है कि वह आने वाले मैचों में भारत के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

HIGHLIGHTS

ऑलराउंडर ने मोहाली की कठिन परिस्थितियों में गेंदबाजी करते समय अपनी विचार प्रक्रिया के बारे में बात की।

“विकेट मदद नहीं कर रहा था और मौसम भी काफी ठंडा था, इसलिए मैं सोच रहा था कि मैं इन परिस्थितियों में अपना सर्वश्रेष्ठ कैसे दे सकता हूं। मैंने एक क्षेत्र में गेंदबाजी करने का फैसला किया और बल्लेबाज को मौका दिया। अभी मेरी मानसिकता विविधताओं का उपयोग करने की है जिससे मेरा आत्मविश्वास बढ़ा है। अब मैं सिर्फ गेंद से किफायती होने के बारे में नहीं सोच रहा हूं,'' अक्षर ने कहा।

Axar Patel को चोट के कारण हाल ही में विश्व कप सहित कई क्रिकेट से बाहर होना पड़ा। चोटिल होने से लेकर वापसी करने तक के अपने सफर के बारे में बात करते हुए 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि उन्होंने उस समय का उपयोग अपनी गेंदबाजी में सुधार करने के लिए किया।

“यह एक दुर्भाग्यपूर्ण चोट थी, लेकिन यह पहली बार नहीं था जब मैं घायल हुआ था। मैंने उस समय को सकारात्मक रूप से लिया। मैंने सोचा कि अब मैं अपने खेल में और सुधार कर सकता हूं.' इसलिए जब मैं एनसीए में था तो मैं अपनी गेंदबाजी पर काम कर रहा था। मैंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ काफी धीमी गेंदें फेंकी और अपनी क्रीज का अच्छा इस्तेमाल किया। मैंने सोचा कि मैं अपनी गेंदबाजी में और क्या जोड़ सकता हूं. एक ऑफ स्पिनर के रूप में आपके पास ज्यादा विविधताएं नहीं होती हैं क्योंकि एक लेग स्पिनर के पास गुगली और अन्य चीजें होती हैं। इसलिए मैं एनसीए में अपनी गेंदबाजी में 5 से 10% और जोड़ने पर काम कर रहा था, ”बाएं हाथ के स्पिनर ने कहा।

Axar Patel ने दो अलग-अलग कप्तानों हार्दिक पंड्या और रोहित शर्मा के नेतृत्व में खेलने की बात करते हुए कहा कि दोनों के बीच ज्यादा अंतर नहीं है।

"इसमें कोई फर्क नही है। दोनों ने मुझे आज़ादी दी है. वे मुझसे कहते हैं कि पहले मैं अपनी योजना पर अमल करूँ। वे मेरी ताकत जानते हैं और वे मुझे अपना क्षेत्र खुद तय करने की इजाजत देते हैं। और यदि मेरी योजनाएँ काम नहीं करतीं, तो वे हस्तक्षेप करते हैं। इसलिए, एक खिलाड़ी के रूप में मुझे वास्तव में कोई अंतर नहीं मिला, ”अक्षर ने कहा।

भारत और अफगानिस्तान के बीच दूसरा टी20 मैच रविवार को इंदौर में खेला जाएगा, Axar Patel को इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टेस्ट सीरीज में भी स्क्वाड में चुना गया है।

Advertisement
Next Article