India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 मैच में तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने बाबर आज़म

07:48 PM Jan 12, 2024 IST
Advertisement

पाकिस्तान के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के पहले मैच के दौरान सबसे ज्यादा रन बनाने वालों की सर्वकालिक सूची में तीसरा स्थान हासिल करने के लिए मार्टिन गप्टिल को पछाड़कर T20  इतिहास में अपना नाम दर्ज करा लिया।

HIGHLIGHTS

न्यूजीलैंड के खिलाफ T20 श्रृंखला के पहले मैच के दौरान बाबर की 57 रन की पारी ने उनके करियर की T20 आंकड़ों को 105 मैचों में 3542 रन तक पहुंचा दिया।
बाबर अब केवल भारत की स्टार जोड़ी विराट कोहली और रोहित शर्मा से पीछे है, जो क्रमशः 4008 और 3853 रनों के साथ शीर्ष दो स्थान पर हैं। रैंकिंग में बाबर की बढ़त खेल के सबसे छोटे प्रारूप में उनकी निरंतरता और कौशल को दर्शाती है। उनकी व्यक्तिगत प्रतिभा के बावजूद पाकिस्तान को ईडन पार्क में एक कठिन चुनौती का सामना करना पड़ा और न्यूजीलैंड के खिलाफ 46 रन से हार का सामना करना पड़ा।


डेरिल मिचेल (61) और केन विलियमसन (57) के विस्फोटक प्रदर्शन के दम पर कीवी टीम ने पाकिस्तान के सामने 226 रनों का विशाल लक्ष्य रखा।
जवाब में बाबर ने छह चौकों और दो छक्कों की मदद से एक अच्छी पारी खेली। वहीं, सईम अयूब और मोहम्मद रिज़वान ने क्रमशः 27 और 25 रनों का योगदान देकर तेज़ शुरुआत दी। हालांकि, बाकी बैटिंग लाइनअप लड़खड़ा गया और पाकिस्तान 18 ओवर में 180 रन पर सिमट गया। टिम साउदी (4-25) और बेन सीयर (2-42) द्वारा हासिल किए गए विकेटों का फायदा उठाकर न्यूजीलैंड के गेंदबाज प्रभावी साबित हुए। बाबर के व्यक्तिगत रिकॉर्ड के बावजूद टीम का परफॉर्मेंस ज्यादा अच्छा नहीं रहा, जिससे पाकिस्तान पांच मैचों की श्रृंखला में 1-0 से पिछड़ गया।

Advertisement
Next Article