India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

AUSvsPAK: Babar azam हुए फ्लॉप, पर्थ टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया ने कसा पाकिस्तान पर शिकंजा,

05:37 PM Dec 16, 2023 IST
Advertisement

AUSvsPAK टेस्ट सीरीज का पहले टेस्ट का आज तीसरे दिन का खेल आगे बढ़ा। तीसरे दिन पाकिस्तान ने 132/2 से आगे खेलना शुरू किया और पूरी की पूरी टीम केवल 271 रनों पर सिमट गई और ऑस्ट्रेलियाई टीम को 216 रनों की बढ़त प्राप्त हुई ऑस्ट्रेलिया के पास पाकिस्तान को फॉलोऑन खिलाने का भी मौका था लेकिन पैट कमिंस ने दोबारा बल्लेबाजी करने का फैसला ही उचित समझा। तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 2 विकेट खोकर 84 रन बना लिए हैं और अपनी बढ़त 300 रन पर पहुंचा दी है।

HIGHLIGHTS 

तीसरे दिन की शुरुआत में ही कल के नाईटवॉच मैन खुर्रम शहजाद पैट कमिंस के शिकार हो गए। चौथे विकेट के लिए इमाम और बाबर आजम के बीच 48 रनों की साझेदारी हुई लेकिन मिचेल मार्श ने Babar azam को 21 रनों पर पवेलियन भेज पाकिस्तान को करारा झटका दे दिया। Babar azam ने अपनी पारी में कुल 54 गेंदों का सामना किया और केवल 2 चौके ही मार पाए। Babar azam का खराब फॉर्म अभी भी जारी है जो पाकिस्तान की दिक्कतों को बढ़ा रहा है। Babar azam के विकेट के बाद पाकिस्तान टीम के लगातार विकेट गिरते ही रहे। इमाम के अलावा कोई भी खिलाड़ी क्रीज़ पर समय व्यतीत नहीं कर पाया। नाथन लायन ने इमाम को 62 रनों पर स्टंप्स आउट कर पाकिस्तान की बची खुची उम्मीद भी तोड़ दी, मिचेल स्टार्क ने सरफराज अहमद को सिर्फ 3 रन पर बोल्ड कर दिया। पाकिस्तान के लिए अंत में सौद शकील और आघा सलमान ने 28-28 रन बनाकर जरूर थोड़ी कोशिश की लेकिन पुछल्ले बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाए और पूरी टीम 271 रनों पर ऑलआउट हो गई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन लायन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके, इसके अलावा मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस ने 2-2 विकेट लिए वहीं जोश हेज़लवुड मिचेल मार्श और ट्रेविस हेड को 1-1 विकेट मिला।

216 रनों की बड़ी बढ़त के बाद ऑस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे लेकिन दूसरे ही ओवर में डेविड वॉर्नर को खुर्रम शहजाद ने पवेलियन भेज दिया। पहली पारी में 164 रनों की धमाकेदार पारी खेलने वाले वॉर्नर दूसरी पारी में बिना खता खोले ही आउट हो गए। अभी टीम वार्नर के झटके से उबरी भी नहीं थी की केवल 5 रनों के स्कोर पर मार्नस लैबुशेन को भी शहजाद ने पवेलियन भेज दिया। लैबुशेन सिर्फ 2 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन उसके बाद स्टीवस्मिथ और उस्मान ख्वाजा ने पूरे दिन धैर्य के साथ बल्लेबाजी की और पूरे दिन कोई भी विकेट नहीं गिरने दिया।स्टंप्स के समय स्मिथ 43 और ख्वाजा 34 रन बनाकर खेल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया ने 2 विकेट के नुकसान पर 84 रन बना लिए हैं इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया की कुल बढ़त अब 300 रनों की हो चुकी है।

Advertisement
Next Article