India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bangladesh के खिलाफ मिली जीत का सारा Credit सिर्फ Rohit Sharma को जाता है और किसी को नहीं.....

09:00 AM Oct 08, 2024 IST
India's captain Rohit Sharma fields during the fourth day of the second Test cricket match between India and Bangladesh at the Green Park Cricket Stadium in Kanpur on September 30, 2024. (Photo by Money SHARMA / AFP) / -- IMAGE RESTRICTED TO EDITORIAL USE - STRICTLY NO COMMERCIAL USE --
Advertisement

All credit for the victory against Bangladesh goes only to Rohit Sharma and no one else.....:भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ आखरी टेस्ट में जिस तरीके से जीत हासिल की वो काबिलए तारीफ था और सभी ने इसको लेकर रोहित शर्मा की काफी तारीफ भी की लेकिन भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर का कहना है कि भारत को बांग्लादेश के खिलाफ कानपुर टेस्ट में मिली जीत का श्रेय रोहित शर्मा का जाना चाहिए ना कि मुख्य कोच गौतम गंभीर को इसका क्रेडिट मिलना चाहिए। गावस्कर का मानना है कि रोहित की कप्तानी में भारत ने पिछले कुछ वर्षों में आक्रामक क्रिकेट खेला है। गावस्कर ने बोल्ड शैली के लिए रोहित को 'गोहित' नाम दिया।

अक्सर सैनिल गावस्कर अपने तीखे बयानों के लिए चर्चा में रहते है और फिरसे उन्होंने एक ऐसा बयान दिया जिसने गौतम गंभीर के फंस को शॉक कर दिया
एक कॉलम में गावस्कर ने कानपुर टेस्ट में भारत की रणनीति को लेकर गंभीर को श्रेय दिए जाने का कड़ा विरोध जताया। उन्होंने उच्चतम स्तर की चाटुकारिता से जोड़ा। उन्होंने तर्क दिया कि टीम की रणनीति के लिए गंभीर को श्रेय देना गलत है। गावस्कर ने इसकी तुलना इस बात से की कि कैसे इंग्लैंड ने अपनी सफलता का श्रेय मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम को दिया।

गावस्कर ने कॉलम में लिखा, जिस तरह बेन स्टोक्स और मैकुलम के नेतृत्व में इंग्लैंड की बल्लेबाजी शैली पूरी तरह बदली, वैसा ही कुछ हमने पिछले कुछ वर्षों में रोहित की बल्लेबाजी में देखा और वह टीम को भी ऐसा करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। गंभीर पिछले कुछ महीनों से ही कोचिंग की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं, इसलिए इस शैली के लिए उन्हें श्रेय देना चाटुकारिता का उच्चतम स्तर है। गंभीर ने खुद शायद ही कभी इस अंदाज में बल्लेबाजी की हो जैसी मैकुलम किया करते थे। अगर किसी को श्रेय दिया जाना चाहिए तो वो सिर्फ रोहित हैं, अन्य कोई नहीं।
भारत ने बारिश से बाधित मैच को दो दिन में किया था समाप्त

Advertisement
Next Article