India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Bangladesh ने Pakistan को चटाई धूल, Asian Games में जीती कांस्य पदक

01:45 PM Sep 25, 2023 IST
Advertisement

एशियन गेम्स में आज तीसरे पोजीशन के लिए बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला गया, जिसमें बांग्लादेश ने पाकिस्तान को बुरी तरह धूल चटा दी और ब्रांज मेडल जीत लिया। बांग्लादेश महिला टीम ने पहले गेंदबाजी से कहर बरपाया और फिर संभली हुई बल्लेबाजी करते हुए जीत हासिल की और एशियन गेम्स में तीसरे पोजिसन को हासिल किया।

बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो कि उनके लिए बिलकुल सही साबित हुआ। पाकिस्तान विमेंस टीम को बांग्लादेश विमेंस टीम ने 20 ओवर में मात्र 64 रन पर रोक दी और पहले इनिंग के बाद ही अपनी जीत लगभग पक्की कर ली। पाकिस्तान महिला की तरफ से सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी आलिया रियाज ने सबसे ज्यादा 17 रन बनाई। इसके अलावा 6 नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरी कप्तान निदा दार 14 रन की पारी खेली। पाकिस्तान की ओपनिंग काफी खराब रही, दोनों में से किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं चला।

बांग्लादेश की गेंदबाजी की बात करें तो शोरना अख्तर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। उसके बाद सनजीदा अख्तर को 2 विकेट मिले।65 रन के आसान लक्ष्य को बांग्लादेश ने आसानी से अपने 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। ओपनर बल्लेबाज शमीमा सुल्ताना और शाथी रानी ने 13-13 रन की पारी खेली। इसके बाद पारी थोड़ी लड़खड़ा गई, मगर फिर शोरना अख्तर ने नाबाद रह कर 14 रन बनाई और अपनी टीम को लक्ष्य तक पहुंचाई।

पाकिस्तान की तरफ से नाशरा संधू ने 3 विकेट हासिल की, मगर अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाई। इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम कांस्य पदक भी नहीं जीत पाई। वहीं बांग्लादेश विमेंस टीम ने जबरदस्त जीत हासिल की और अपना पहला मेडल अपने नाम की।

Advertisement
Next Article