India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारत से दूसरे T20 मुकाबले से पहले बांग्लादेश के स्टार Allrounder ने लिया संन्यास

08:43 AM Oct 09, 2024 IST
Advertisement

Bangladesh's star allrounder retires before the second T20 match against India :

पिछले कुछ समय से बांग्लादेश की टीम के हाल कुछ ख़ास नहीं चल रहे है पहले उनके स्टार ऑलराउंडर शाकिब अलहसन ने सन्यास लिया और अब एक और स्टार खिलाडी ने भारत खिलाफ टी20 सीरीज अपनी आखरी टी20 घोषित कर दी है भारत के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी20 मुकाबले की तैयारियों में जुटी हुई है, लेकिन उससे पहले ही उसे एक बड़ा झटका लगा है।

बांग्लादेश के अनुभवी बल्लेबाज महमूदुल्लाह ने टी20 अंतरराष्ट्रीय से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। भारत के खिलाफ चल रही मौजूदा टी20 सीरीज महमूदुल्लाह की अंतिम टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज होगी।

38 वर्षीय महमूदुल्लाह बांग्लादेश के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में शामिल हैं और उन्होंने 17 वर्षों के लंबे करियर का समाप्त करने का फैसला किया है। अनुभवी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के खेल के सबसे छोटे प्रारूप को छोड़ने के बाद बांग्लादेश को यह दूसरा झटका लगा है क्योंकि टीम ने 30 दिन के अंदर टी20 अंतरराष्ट्रीय में अपने दो स्टार ऑलराउंडर को खो दिया है।

बांग्लादेश के इस पूर्व टी20 कप्तान ने 2021 में अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहा था।महमूदुल्लाह ने 2007 में केन्या के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय में डेब्यू किया था और इसके बाद से ही वह बांग्लादेश टीम का अहम हिस्सा थे। टी20 अंतरराष्ट्रीय के इतिहास में यह किसी खिलाड़ी का तीसरा सबसे लंबा करियर है। महमूदुल्लाह से ज्यादा लंबा करियर शाकिब और जिम्बाब्वे के सीन विलियम्स का रहा है। 139 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में महमूदुल्लाह ने 117.74 के स्ट्राइक रेट से 2395 रन बनाए हैं और 40 विकेट भी झटके हैं।

 

Advertisement
Next Article