India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

BCCI सचिव Jay Shah ने टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर की बड़ी घोषणा

07:30 AM Jul 02, 2024 IST
Advertisement

BCCI सचिव Jay Shah ने टीम इंडिया के नए हेड कोच को लेकर की बड़ी घोषणा, भारतीय टीम के टी20 वर्ल्ड कप 2024 का चैंपियन बनते ही राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया है। अब यह जिम्मेदारी किसे मिलेगी और कब तक नया हेड कोच नियुक्त किया जाएगा, इस बारे में बीसीसीआई सचिव Jay Shah ने बड़ा ऐलान किया है। टीम इंडिया ने एक बार​ फिर से टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इस साल के फाइनल में साउथ अफ्रीका को 7 रन से हराने के बाद भारत के नाम एक और आईसीसी का​ खिताब हो गया है।

HIGHLIGHTS

भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल हुआ समाप्त

विश्व विजेता बनने के तुरंत बाद भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास का ऐलान कर दिया। कुछ ही देर बाद रवींद्र जडेजा ने भी इस फॉर्मेट को छोड़ने की घोषणा कर दी। इतना ही नहीं बड़ी बात ये भी है कि भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ का भी कार्यकाल समाप्त हो गया। ये उनका भी आखिरी मुकाबला था। इस बीच अब टीम इंडिया को नया हेड कोच मिलेगा। पिछले कुछ वक्त से बीसीसीआई की ओर से इसकी कवायद की जा रही है। अब बीसीसीआई सचिव ने साफ कर दिया है कि भारतीय क्रिकेट टीम जब श्रीलंका के साथ सीरीज खेलेगी, तब तक नए हेड कोच का ऐलान कर दिया जाएगा।



श्रीलंका सीरीज में नए हेड कोच होंगे तैनात

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के नए हेड कोच इस महीने के अंत में श्रीलंका के खिलाफ लिमिटेड ओवर की सीरीज में टीम से जुड़ जायेंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि राहुल द्रविड़ के जाने के बाद किसके नाम पर मुहर लगी है। जय शाह ने कहा कि सेलेक्टर की नियुक्ति भी जल्द की जाएगी। बीसीसीआई सचिव इस वक्त वेस्टइंडीज में ही हैं। जय शाह ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि कोच और सेलेक्टर की नियुक्ति जल्द हो जाएगी। सीएसी ने दो दावेदारों के इंटरव्यू लिए हैं और मुंबई जाने के बाद जो उनका फैसला होगा, हम उस पर अमल करेंगे।

रोहित और ​कोहली के रिटायरमेंट पर क्या बोले जय शाह

जय शाह ने मीडिया से बात करते हुए बताया कि एक अच्छे खिलाड़ी को पता होता है कि कब विदा लेनी है। रोहित का स्ट्राइक रेट कई युवा खिलाड़ियों से अच्छा है। यह पूछने पर कि इन तीनों के संन्यास लेने के बाद क्या वह बदलाव का दौर देख रहे हैं, उन्होंने कहा कि बदलाव तो हो गया जब तीन दिग्गजों ने विदा ले ली। हार्दिक पांड्या के बेहतरीन प्रदर्शन और रोहित के बाद उनके कप्तान बनने की संभावना पर शाह ने कहा कि कप्तानी का फैसला चयनकर्ता करेंगे। हम उनसे बात करके इसका ऐलान करेंगे। भारतीय टीम के सम्मान समारोह की बीसीसीआई योजना बना रही है, लेकिन तूफान की चेतावनी के कारण बारबडोस हवाई अड्डा बंद कर दिया गया है, और टीम यहीं फंसी हुई है। शाह ने कहा कि आपकी तरह ही हम भी यहां फंसे हुए हैं। भारत पहुंचने के बाद समारोह के बारे में सोचेंगे।

Advertisement
Next Article